Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Nupur Sharma की टिप्पणी ने बढ़ाई चिंता, कतर के विदेश मंत्रालय ने भारतीय राजदूत को किया समन

Nupur Sharma Comment: पैगंबर मोहम्मद पर बीजेपी प्रवक्ता नूपुर शर्मा की टिप्पणी अब अंतरराष्ट्रीय स्तर पर भारत की फजीहत का कारण बन रही है.

Nupur Sharma की टिप्पणी ने बढ़ाई चिंता, कतर के विदेश मंत्रालय ने भारतीय राजदूत को किया समन

नुपूर शर्मा के बयान ने अंतरराष्ट्रीय स्तर पर कराई भारत की फजीहत

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: पैगंबर मोहम्मद पर बीजेपी प्रवक्ता नूपुर शर्मा की टिप्पणी ने अंतरराष्ट्रीय स्तर भारत के लिए मुश्किलें खड़ी कर दी हैं. कतर के विदेश मंत्रालय ने इसी मामले में भारत के राजदूत डॉ. दीपक मित्तल को समन किया है. कतर ने बीजेपी के प्रवक्ताओं के नूपुर शर्मा और नवीन कुमार जिंदल को पार्टी से निकालने के फैसले का स्वागत भी किया है. 

एक टीवी डिबेट के दौरान नूपुर शर्मा ने पैगंबर मोहम्मद के खिलाफ आपत्तिजनक टिप्पणी की थी. इसी मामले में कतर के विदेश मंत्रालय ने कतर में भारत के राजदूत डॉ. दीपक मित्तल को समन कर लिया. कतर ने दीपक मित्तल को एक नोट भी आधिकारिक नोट भी सौंपा.

यह भी पढ़ें- पैगंबर मोहम्मद पर टिप्पणी के बाद एक्शन, BJP प्रवक्ता नूपुर शर्मा और नवीन जिंदल पार्टी से सस्पेंड

नूपुर शर्मा को बीजेपी से निकालने का किया स्वागत
इस नोट में कतर ने पैगंबर मोहम्मद के बारे में भारत की सत्ताधारी पार्टी के प्रवक्त का बयान पर निराशा व्यक्त की और ऐसे बयानों को सिरे से खारिज किया. कतर ने इस बयान की कड़ी निंदा भी की है. इसके अलावा, कतर ने बीजेपी के उस फैसले का भी स्वागत किया जिसमें बीजेपी ने नूपुर शर्मा और नवीन कुमार जिंदल को पार्टी से बाहर का रास्ता दिखा दिया.

Qatar Ministry of Foreign Affairs summoned Indian ambassador Dr Deepak Mittal & handed him an official note, expressing disappointment &total rejection & condemnation of the controversial remarks made by an official in the ruling party in India against Prophet Mohammed:Qatar MOFA pic.twitter.com/KZitqiTycj

इसके जवाब में भारत के राजदूत ने कहा कि ऐसे बयान भारत सरकार के आधिकारिक बयान नहीं हैं. भारतीय दूतावास ने कहा, 'भारत सरकार हर धर्म का सम्मान करती है. अपमानजनक बयान देने वालों के खिलाफ पहले ही कार्रवाई की जा चुकी है. ये बयान शरारती तत्वों ने दिए हैं.' भारत ने उम्मीद जताई है कि दोनों देश एक-दूसरे के हित में काम करते रहेंगे.

आपको बता दें कि पैगंबर मोहम्मद पर आपत्तिजनक टिप्पणी करने वाली नूपुर शर्मा और दिल्ली बीजेपी के प्रवक्ता नवीन कुमार जिंदल को पार्टी ने निलंबित कर दिया. इन दोनों नेताओं को पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से छह साल के लिए निलंबित कर दिया है. निलंबित किए जाने के बाद नूपुर शर्मा ने कहा कि वह भगवान शिव का अपमान नहीं सह पाईं.

यह भी पढ़ें- Noopur Sharma ने मांगी माफी, कहा- महादेव का अपमान सह नहीं पाई, शब्द वापस लेती हूं

निलंबित होने के बाद नूपुर शर्मा ने मांगी माफी
नूपुर शर्मा ने बयान जारी करके कहा कि उनका मकसद किसी को आहत करना नहीं था और अगर किसी की भावनाओं को ठेस पहुंची हों तो वह इसके लिए माफी मांगती हैं. नवीन कुमार जिंदल ने भी अपने बयान के बारे में कहा है कि उनका मकसद किसी धर्म को अपमानित करने का नहीं था.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों पर अलग नज़रिया, फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement