Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

इजरायल पीएम नेतन्याहू के खिलाफ जारी हो सकता है अरेस्ट वारंट, ICC में चलाया जा रहा मुकदमा

यदि कोर्ट की तरफ से इस अपील को मान लिया जाता है तो इजरायली पीएम नेतन्याहू के खिलाफ अरेस्ट वारंट निकाला जा सकता है.

Latest News
इजरायल पीएम नेतन्याहू के खिलाफ जारी हो सकता है अरेस्ट वारंट, ICC में चलाया जा रहा मुकदमा

Israel Prime Minister Benjamin Netanyahu
 

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

इजरायल (Israel) के पीएम बेंजामिन नेतन्याहू (Benjamin Netanyahu) को लेकर एक बड़ी खबर आ रही है. दरअसल इंटरनेशनल क्रिमिनल कोर्ट (ICC) में उनके खिलाफ मुकदमा चलाया जा रहा है. ये मुकदमा इजरायल और हमास जंग की वजह से चलाया जा रहा है.  इस केस में इजरायली पीएम बेंजामिन नेतन्याहू और रक्षा मंत्री योव गैलेंट तो आरोपी हैं ही, साथ में हमास के टॉप के तीन बड़े नेता भी इसके आरोपी हैं. इस मुकदमें में ये बात कही गई है कि इन नेताओं के विरुद्ध गिरफ्तारी का वारंट निकाली जाए. ये मुकदमा फिलिस्तीन में मारे गए मासूम लोगों के लेकर दायर किया गया है. आपको बताते चलें कि पिछले साल अक्टूबर से लेकर अब तक जारी इजरायल-फिलिस्तीन के बीच की जंग को लेकर हजारों निर्दोष लोग मारे गए हैं.


यह भी पढ़ें- Lok Sabha Elections 2024: 'हमने पीएम चुना था, थानेदार नहीं' AAP नेताओं की लगातार गिरफ्तारी पर बोले Arvind Kejriwal


जारी हो सकता है गिरफ्तारी वारंट 
करीम असद अहमद खान इस मुकदमे को लेकर इंटरनेशनल क्रिमिनल कोर्ट गए हैं. अहमद खान एक ब्रिटिश वकील हैं. वो 2021 से वहां प्रैक्टिस कर रहे हैं. अगर यदि कोर्ट की तरफ से इस अपील को मान लिया जाता है तो इजरायली पीएम नेतन्याहू के खिलाफ अरेस्ट वारंट निकाला जा सकता है. इस केस में हमास के तीन बड़े नेता याह्या सिनवार, इस्माइल हनियाह और मोहम्मद दियाब इब्राहिम अल-मसरी को भी इस में आरोपी बनाया गया है.

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement