Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Anti Hijab Protest में गई भाई की जान, बहन ने कब्र पर काटे बाल

इस वीडियो में आप देखेंगे कि महिलाएं कब्र पर फूल चढ़ा रही हैं और एक महिला जिसकी पहचान जावेद की बहन के रूप में हुई है वह अपने बाल काट रही है.

Anti Hijab Protest में गई भाई की जान, बहन ने कब्र पर काटे बाल
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: इरान में एंटी हिजाब प्रोटेस्ट गंभीर रूप ले चुका है. अबतक 700 लोग गिरफ्तार हो चुके हैं और 41 लोगों की जान जा चुकी है. जगह-जगह विरोध प्रदर्शन हो रहे हैं. जवाद हैदरी नाम के एक शख्स की भी इस दौरान मौत हुई. उसके जनाजे का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. वीडियो में जावेद की बहन उसकी कब्र पर अपने बाल काट रही है. 

बता दें कि इस मामले के तार 22 साल की महसा अमीनी से जुड़े हैं. उसने हिजाब पहने से मना किया था. इसके बाद उसकी गिरफ्तारी हुई. हिरासत में उसकी मौत हो गई. पुलिस का कहना है कि उसे दिल का दौरा पड़ा लेकिन परिजन इससे इंकार कर रहे हैं. महसा की मौत के बाद मामला भड़क गया और तभी से इरान की महिलाएं अमीनी के समर्थन में और उसे इंसाफ दिलाने के लिए प्रदर्शन कर रही हैं.

यह भी पढ़ें: ईरान: बाल खोलने की मिली सजा, पुलिस ने 20 साल की लड़की पर चलाई गोली

इंटरनेट पर वायरल इस वीडियो में आप देखेंगे कि महिलाएं कब्र पर फूल चढ़ा रही हैं और एक महिला जिसकी पहचान जावेद की बहन के रूप में हुई है वह अपने बाल काट रही है. उसने अपने बाल कब्र पर फूलों के ऊपर सजा दिए. इरानी जर्नलिस्ट और एक्टिविस्ट मसीह अलीनेजाद ने कहा कि महिलाएं अपने बाल काटकर अपना गुस्सा और दर्द दिखा रही हैं.

 

यह भी पढ़ें: कौन हैं चीन में शी जिनपिंग के लिए चुनौती बने ली कियाओमिंग, तख्तापलट करने में हैं सक्षम? 

 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement