Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

मिडिल ईस्ट में छिड़ गई जंग! Iran ने इजरायल पर दागी 100 बैलिस्टिक मिसाइलें, देशभर बज रहे खतरे के सायरन

अमेरिका ने कुछ घंटे पहले ही चेतावनी दी कि ईरान इजरायल पर बैलिस्टिक मिसाइल हमला करने की तैयारी कर रहा है. लेकिन इजरायल जब तक संभल पाता ईरान ने हमला कर दिया.

Latest News
मिडिल ईस्ट में छिड़ गई जंग! Iran ने इजरायल पर दागी 100 बैलिस्टिक मिसाइलें, देशभर बज रहे खतरे के सायरन

Iran missile attack on Israel

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

हिजबुल्लाह चीफ हसन नसरल्लाह की मौत के बाद मिडिल ईस्ट में जंग छिड़ती नजर आ रही है. ईरान ने इजरायल पर 100 से ज्यादा बैलिस्टिक मिसाइलें दागी हैं. तेल अवीव और येरुशलम में खतरे के सायरन लगातार बज रहे हैं. इजरायल डिफेंस फोर्सेज (आईडीएफ) ने कहा कि सभी नागरिकों को बम शेल्टर में भेजा गया है. ईरान लगातार मिसाइलों से हमला कर रहा है. इसमें भारी तबाही होने की आशंका है.

इजराइली सेना ने कहा है कि देशभर में हवाई हमले की चेतावनी देने वाले सायरन बज रहे हैं. लोगों को ऐसी जगहों पर शरण लेने को कहा गया है जो बम हमलों से बचाव वाले आश्रय स्थलों के करीब हों. इजरायल ने चेतावनी दी है कि अगर ईरान हमले करता है तो इसके दुष्परिणाम होंगे.

कुछ घंटे पहले अमेरिका ने किया था आगाह
अमेरिका के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि हमने कुछ घंटे पहले इजरायल को आगाह किया था कि ईरान जल्द ही बैलिस्टिक मिसाइलों से हमले की तैयारी कर रहा है. उन्होंने चेतावनी दी कि अगर ऐसा हुआ तो इसके गंभीर अंजाम होंगे. उन्होंने कहा कि अमेरिका, इजरायल की रक्षात्मक तैयारियों का सक्रियता से समर्थन कर रहा है. हालांकि, इजरायल को भी इसका अंदेशा था, तभी उसने लेबनान की सीमा से लगे लगभग दो दर्जन बस्तियों को खाली करने का निर्देश दिया था.

इजरायल ने लेबनान में घुसने का किया था दावा
इससे पहले इजरायल की सेना ने सीमा के निकट लेबनान के लगभग 24 समुदायों को वहां से चले जाने की चेतावनी दी थी. इजरायल द्वारा दक्षिणी लेबनान में सेना भेजने के कुछ घंटों बाद यह चेतावनी दी गई. उसने कहा कि उसके सैनिक लेबनान में घुस गए और हिजबुल्लाह के लड़ाकों और बुनियादी ढांचे को नष्ट करने के लिए छापेमारी की. हालांकि, हिजबुल्लाह ने इजरायली सेना के लेबनान में घुसने की खबरों को खारिज कर दिया. 

यह भी पढ़ें- इजरायल में टैरर अटैक, अंधाधुंध फायरिंग में 10 लोग घायल, भारत ने जारी की ये एडवाइजरी

इजरायल की सेना ने सोशल मीडिया मंच एक्स पर पोस्ट कर कहा कि दक्षिणी लेबनान के लगभग 24 समुदायों का जिक्र किया गया है और लोगों को सीमा से लगभग 60 किलोमीटर (36 मील) दूर, अवाली नदी के उत्तर में चले जाने को कहा गया है. इजरायल की सेना ने हिजबुल्लाह के रॉकेट हमले के मद्देनजर सार्वजनिक सभाओं को लेकर नये प्रतिबंधों की घोषणा की और समुद्र तटों को बंद कर दिया.

वहीं, हिजबुल्लाह के प्रवक्ता मोहम्मद अफीफी ने कहा कि इजरायल की सेना के लेबनान में घुसने की खबरें झूठे दावे हैं. उन्होंने कहा कि हमारे लड़ाके उन दुश्मन ताकतों के साथ आमने-सामने की लड़ाई के लिए तैयार हैं जो लेबनान में घुसने की हिम्मत करते हैं या ऐसा करने की कोशिश करते हैं.

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement