Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

ईरान के राष्ट्रपति रईसी का घंटों बाद मिला सुराग, क्रैश हुआ हेलीकॉप्टर मिला लेकिन...

Ebrahim Raisi News: ईरान के राष्ट्रपति इब्राहिम रईसी को ले जा रहा हेलीकॉप्टर रविवार को दुर्घटनाग्रस्त हो गया. हादसा ऐसी जगह हुआ, जहां घना जंगल और पहाड़ी है.

Latest News
 ईरान के राष्ट्रपति रईसी का घंटों बाद मिला सुराग, क्रैश हुआ हेलीकॉप्टर मिला लेकिन...

Iranian President Ebrahim Raisi

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

ईरान के राष्ट्रपति इब्राहिम रईसी को लेकर जा रहे काफिले का हेलीकॉप्टर दुर्घटनाग्रस्त हो गया. कई घंटो बाद रेक्स्यू टीम ने सोमवार सुबह (उस लोकेशन का पता लगा लिया है. ईरानी मीडिया ने रेड क्रिसेंट के हवाले से बताया है कि रेस्क्यू टीम को दुर्घटनाग्रस्त हेलिकॉप्टर मिल गया है. हालांकि, रेड क्रिसेंट ने इस बात की जानकारी नहीं दी है कि हेलिकॉप्टर में सवार राष्ट्रपति इब्राहिम रईसी सहित अन्य लोग किस हालत में हैं. 

अलजजीरा ने जानकारी दी है कि रेड क्रिसेंट की रेस्क्यू टीम हेलिकॉप्टर की क्रैश साइट तक पहुंच गई है. इससे पहले तुर्की के सर्चिंग ड्रोन को अजरबैजान की पहाड़ियों पर एक जलती जगह मिली थी. इसके बाद बताया गया कि वहां सर्चिंग टीम भेजी गई है. हादसा ऐसी जगह हुआ, जहां घना जंगल और पहाड़ी है. ईरान सरकार ने तलाश के लिए 40 टीमें बनाई हैं कल रात से सर्च ऑपरेशन जारी है. 


यह भी पढ़ें: धार्मिक स्कॉलर से वकील और फिर राष्ट्रपति... अमेरिका को चुनौती देकर कैसे ईरान के नंबर वन नेता बने रईसी


खोज के लिए भेजा गया था ड्रोन 

समाचार एजेंसी अनादोलु के मुताबिक़ तुर्की ने राष्ट्रपति रईसी के हेलिकॉप्टर क्रैश की खोज अभियान में मदद के लिए ड्रोन भेजा था. एजेंसी ने ड्रोन की जो फुटेज जारी की है, उसमें रात को एक पहाड़ी पर काले निशान दिखाई दिए हैं. आशंका जताई जा रही है कि यह ईरानी राष्ट्रपति रईसी के हेलिकॉप्टर का मलबा हो सकता है. हालांकि, हेलिकॉप्टर में सवार लोगों की हालत के बारे में अब भी पता नहीं चल सका है. 

 


यह भी पढ़ें- ईरानी राष्ट्रपति का हेलीकॉप्टर 7 घंटे बाद भी लापता, खराब मौसम से हुआ था क्रैश


पीएम मोदी ने जताई चिंता 

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक्स पर लिखा, 'आज राष्ट्रपति रईसी की हेलीकॉप्टर उड़ान के संबंध में रिपोर्टों से बेहद चिंतित हूं. संकट की इस घड़ी में हम ईरानी लोगों के साथ एकजुटता से खड़े हैं और राष्ट्रपति और उनके दल की भलाई के लिए प्रार्थना करते हैं.' जानकारी के लिए बता दें कि राष्ट्रपति रईसी, विदेश मंत्री होसैन के अलावा हेलिकॉप्टर में पूर्वी अजरबैजान प्रांत के गवर्नर मलिक रहमती, ​​​तबरीज के इमाम मोहम्मद अली अलेहाशेम, एक पायलट, को-पायलट, क्रू चीफ, हेड ऑफ सिक्योरिटी और बॉडीगार्ड सवार थे. 

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement