Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

इजरायल की एयर स्ट्राइक से फिर दहला गाजा, स्कूल-शरणार्थी कैंपों पर बमबारी, 60 की मौत

Israel Hamas War: इजरायली सेना ने मध्य गाजा के नुसेरत और जवैदा शरणार्थी शिविरों पर भी हमले किए. इन हमलों में कम से कम 24 लोग मारे गए, जिनमें 10 महिलाएं और 4 बच्चे शामिल हैं.

Latest News
इजरायल की एयर स्ट्राइक से फिर दहला गाजा, स्कूल-शरणार्थी कैंपों पर बमबारी, 60 की मौत

israel airstrike on gaza

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

गाजा में इजरायल के हमले थम नहीं रहे हैं. गाजा पट्टी में एक बार फिर नरंसहार हुआ. दक्षिणी गाजा के खान यूनिस शहर के बाहरी इलाके में इजरायल सेना ने शरणार्थी कैंपों पर बम बरसाए. जिनमें बच्चों और महिलाओं समेत 60 से ज्यादा फिलिस्तीनियों की मौत हो गई. यह हमला एक गैस स्टेशन के पास हुआ. जहां लोग हमलों से बचने के लिए कैंपों में रह रहे थे. 

खान यूनिस के नासिर अस्पताल के अधिकारियों ने कहा कि 17 लोग मारे गए. आस-पास के इलाके तंबू शिविरों से भरे हुए हैं. फिलहाल इस एयर स्ट्राइक पर इजरायली सेना की ओर से कोई कोई टिप्पणी नहीं की गई है. यह हमला उसी क्षेत्र में हुआ जहां गाजा के स्वास्थ्य अधिकारियों ने कहा था कि शनिवार को एक हमले में बच्चों सहित 90 से ज़्यादा फिलिस्तीनी मारे गए, जिसके बारे में इजरायल ने कहा था कि यह हमला हमास के शीर्ष सैन्य कमांडर मोहम्मद डेफ को निशाना बनाकर किया गया था.

उन्होंने बताया कि इलाका मानवीय ‘सुरक्षित क्षेत्र’ के अंतर्गत आता है जहां पर इजराइली सेना ने विस्थापित होकर आए फिलिस्तीनियों को शरण लेने के लिए कहा है. हमास ने कहा है कि 9 महीने से चल रहे युद्ध को समाप्त करने के लिए वार्ता जारी रहेगी, भले ही इजरायल ने डेफ को निशाना बनाया हो. अंतर्राष्ट्रीय मध्यस्थ इजरायल और हमास के बीच समझौता कराने की कोशिश में लगे हैं, जिससे लड़ाई रुक जाएगी और गाजा में आतंकवादी समूह द्वारा बंधक बनाए गए लगभग 120 बंधकों को मुक्त किया जा सकेगा.

स्कूल पर भी बमबारी
इजरायली सेना ने मध्य गाजा के नुसेरत और जवैदा शरणार्थी शिविरों पर भी हमले किए. इन हमलों में कम से कम 24 लोग मारे गए, जिनमें 10 महिलाएं और 4 बच्चे शामिल हैं. नुसेरत में एक स्कूल में हुए हमले में कम से कम 9 लोग मारे गए. इजरायल के एयरस्ट्राइक के बाद गाजा में चारों तरफ शव ही शव नजर आ रहे हैं, जिनमें से कुछ कंबल और फूलों की चादर में लिपटे हुए थे, जब उन्हें पास के शहर डेर अल-बलाह में अल अक्सा अस्पताल ले जाया गया, जहां अस्पताल के अधिकारियों ने मृतकों की संख्या बताई.


यह भी पढ़ें- Donald Trump Rally Shooting: जानलेवा हमले के बाद रिपब्लिकन कन्वेंशन के लिए पहुंचे ट्रंप, करेंगे बड़ा ऐलान


चिकित्सा अधिकारियों के मुताबिक, खान यूनिस और दक्षिणी शहर राफा में सोमवार रात और मंगलवार को हुए अन्य हमलों में 12 लोग मारे गए. इजरायली सेना ने कहा कि उसके वायुसेना के विमानों ने पिछले दिन गाजा में लगभग 40 लक्ष्यों पर हमला किया, जिनमें निगरानी चौकियां, हमास के सैन्य ढांचे और विस्फोटकों से लैस इमारतें शामिल थीं.

गाजा में अब तक 38 हजार से ज्यादा लोगों की मौत
इजरायल और हमास के बीच 7 अक्टूबर 2023 से शुरू हुए युद्ध के बाद गाजा में अब तक 38,600 से अधिक लोग मारे जा चुके हैं. इजरायल ने तटीय फिलिस्तीनी क्षेत्र में मानवीय तबाही मचा रखी है. इस युद्ध की वजह से 2.3 मिलियन ज्यादा आबादी पलायन कर चुकी है. गाजा पट्टी के लोग बड़े पैमाने पर भूखमरी, बिजली की समस्या और पानी की किल्लत से जूझ रहे हैं. यूएन भी इस युद्ध को रोकने की अपील कर चुका है. लेकिन इजरायल के हमले थम नहीं रहे हैं.

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement