Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Hamas Terrorist Attack: इजरायल पर आतंकी हमले में हमास की ईरान ने की है मदद, मिडिल ईस्ट में अब और बढ़ेगा बवाल?

Israel Hamas War: हमास के हमले के बाद से ही इजरायल और फिलिस्‍तीन के बीच जंग शुरू हो गई है. अब मिडिल ईस्ट में हालात और भी खराब हो सकते हैं क्योंकि हमास ने दावा किया है कि इस हमले में खुद ईरान ने मदद की है. 

Hamas Terrorist Attack: इजरायल पर आतंकी हमले में हमास की ईर��ान ने की है मदद, मिडिल ईस्ट में अब और बढ़ेगा बवाल?

Israel Hamas War

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: हमास के आतंकी हमले के बाद इजरायल ने जवाबी कार्रवाई शुरू कर दी है. हमास ने दावा किया है कि ईरान ने भी हमले में मदद की है. ईरान की ओर से भी बयान जारी करके 5,000 रॉकेट दागने के लिए हमास की तारीफ की गई और इसे ऐतिहासिक साहसिक कदम बताया है. जवाबी कार्रवाई में गाजा पट्टी पर इजरायल ने बमों की बौछार कर दी है. अब सवाल उठ रहा है कि मिडिल ईस्ट में अस्वाभाविक तौर पर तनाव की स्थिति तो नहीं बन जाएगी. ईरान के हमले में शामिल होने के बाद से ऐसी आशंका भी है कि सीधे तेहरान और इजरायल के बीच जंग शुरू हो सकती है. ईरान पर पहले ही अमेरिका समेत कई पश्चिमी देश सख्त पाबंदियां लगा चुके हैं. फिलहाल इजरायल और हमास के बीच संघर्ष जारी है. 

हमास के प्रवक्ता गाजी हमाद ने बीबीसी को बताया है कि हमले के लिए समूह को ईरान से सीधा समर्थन मिला था. दूसरी ओर हमास की ओर से सीधे तौर पर अपील की गई है कि दुश्मन इजरायल को खत्म करने के लिए ज्यादा से ज्यादा लोग मिलिट्री में शामिल हों और अपना योगदान दें. हमास के मिलिट्री कमांडर मोहम्मद दीफ ने हर जगह फिलिस्तीनियों से संगठन के ऑपरेशन में शामिल होने की अपील की है. इजरायल ने भी दो टूक ऐलान कर दिया है कि यह युद्ध है जिसे हर हाल में जीतना होगा. 

यह भी पढ़ें: 'मुझे मत मारो,'  हमास के आतंकियों सामने जान की भीख मांगती रही लड़की, देखें खौफनाक Video 

हमास के हमलों की हो रही अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर आलोचना 
फिलिस्तीनी राष्‍ट्रपति और हमास के प्रतिद्वंद्वी महमूद अब्बास ने कहा कि फिलिस्तीनी लोगों को उनके घरों और कब्‍जा करने वाले सैनिकों के आतंक के खिलाफ अपनी रक्षा करने का अधिकार है. अंतर्राष्ट्रीय संगठनों ने इस हमले की जोरदार शब्दों में निंदा की है. संयुक्त राष्ट्र महासचिव ने कहा कि मैं हैरान और स्तब्ध हूं जिस तरह से निर्दोष इजरायली नागरिकों को निशाना बनाया गया है. अमेरिका ने भी हमले की कड़े शब्दों में निंदा की है. पीएम नरेंद्र मोदी ने भी आतंकी हमले की जोरदार निंदा की और कहा कि संकट की इस घड़ी में भारत इजरायल के साथ है.

हमास के हमले में 300 इजरायली नागरिकों की हत्या 
हमास ने शनिवार की सुबह 5,000 से ज्यादा रॉकेट दागे हैं और दोनों तरफ के संघर्ष में जान-माल का भारी नुकसान हुआ है. इजरायल के 300 मासूम नागरिकों के मारे जाने की खबर है और सैंकड़ों में लोगों को बंधक भी बनाया गया है. दूसरी ओर इजरायली सेना ने भी हमास के 17 ठिकानों को बर्बाद करने का दावा किया है. इजरायल के पीएम बेंजामिन नेतन्याहू ने स्पष्ट कह दिया है कि देश युद्ध में है और इसे हम जीतेंगे. इजरायल के सभी पूर्व सैनिकों को भी रिजर्व में ड्यूटी पर बुला लिया गया है. 

यह भी पढ़ें: हमास को सबक सिखाने एकजुट इजरायल, पूर्व पीएम भी सेना की वर्दी पहनकर उतरे

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement