Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING

Israel Hamas War: 7 अक्टूबर का बदला पूरा करने के लिए इजरायल ने बनाया मास्टर प्लान, कर ली है पूरी तैयारी 

Israel Plan For Hamas: इजरायल के लिए इस समय 7 अक्टूबर के हमले का बदला लेना सबसे अहम है. 15 दिन से ज्यादा से यह संघर्ष जारी है और अब हमास को बर्बाद करने के लिए इजरायली सेना ने पूरा रोडमैप तैयार कर लिया है. 

Israel Hamas War: 7 अक्टूबर का बदला पूरा करने के लिए इजरायल ने बन��ाया मास्टर प्लान, कर ली है पूरी तैयारी 

Israel Hamas War

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: इजरायल पर 7 अक्टूबर को हमास ने हमला किया था और उसी दिन पीएम नेतन्याहू ने ऐलान कर दिया था कि अब जंग होगी. हमास ने इजरायली नागरिकों पर हमला करके अपने लिए नर्क के दरवाजे खोल लिए हैं. गाजा पट्टी के सुरंगों में रह रहे हमास के आतंकियों को खत्म करने के लिए पूरा प्लान तैयार कर लिया है. अंतर्राष्ट्रीय मीडिया में प्रकाशित खबरों के मुताबिक, अमेरिका  इस युद्ध में खुले तौर पर इजरायल के साथ है. अमेरिकी सेना के कुछ घातक हथियार इसमें इजरायली सेना की मद करेंगे. सुरंग बनाकर रहे रहे हमास के आतंकियों को खत्म करने के लिए ब्लूप्रिंट तैयार कर लिया गया है. इस प्लान को अंजाम देने के लिए एक स्ट्राइक फोर्स भी बनाई गई है. 

इजरायल की सेना लगातार गाजा पट्टी में हवाई हमले कर रही है और चुन-चुनकर हमास के ठिकानों को बर्बाद कर रही है. 15 दिन से ज्यादा वक्त से चल रहे इस संघर्ष में अब तक दोनों पक्षों का काफी नुकसान हो चुका है. एयर स्ट्राइक के बाद इजरायली सेना जल्दी ही जमीन पर भी अभियान शुरू करने जा रही है. इजरायल ने अपनी सेना को खास तौर पर ताकीद की है कि 7 अक्टूबर के हमले में शामिल 2,500 आतंकियों को खत्म करने का लक्ष्य पूरा करना है. 

यह भी पढ़ें: क्या है IMEEC प्रोजेक्ट, जो भारत के लिए UAE और यूरोप में कारोबार करेगा आसान

हमास के दो कमांडर हैं निशाने पर 
इजरायल ने हमास से बदला लेने के लिए पूरी फोर्स तैनात कर ली है.  इजरायल की मोस्ट वॉन्टेड लिस्ट में 2 आतंकियों को खास तौर पर निशाने पर रखा गया है. 7 अक्टूबर के हमले के दो मास्टरमाइंड हमास के मिलिट्री कमांडर मुहम्मद दीफ का और दूसरा पॉलिटिकल लीडर नेता याह्या सिनवार का है. ये दोनों सालों से हमास का संगठन अपने मुताबिक चला रहे हैं. इन दोनों आतंकियों और इनके खास शार्गिदों को मौत के घाट उतारने के लिए इजरायली सेना के इंटेलिजेंस अधिकारी और फील्ड ऑपरेटर्स भी शामिल हैं.  

यह भी पढ़ें: बिहार के सरकारी स्कूलों से कट गए 20 लाख बच्चों के नाम, जानिए क्या है वजह

इजरायल ने दी हमास को चेतावनी 
इजराइल ने हमास को चेतावनी देते हुए कहा है कि हमास के सभी आतंकी अब मरे हुए समझे जाएं. अब उनकी मौत हमने तय कर दी है, क्योंकि ये चलती-फिरती लाश हैं क्योंकि ये ज्यादा दिन जिंदा नहीं रहेंगे. इजरायली सेना ने अब तक हजारों आतंकियों के मारे जाने की पुष्टि की है. हमास के एक वरिष्ठ कमांडर और उसकी पत्नी के इजरायल के हमले में मारे जाने का भी दावा किया है. इजरायल डिफेंस फोर्स के प्रवक्ता डैनियल हगारी ने कहा है कि हम युद्ध के अगले फेज में पहुंच गए हैं. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement