Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Israel Hamas War Live Update: इजरायल का ऐलान, 'गाजा के लोग निकल जाएं, अब हम छोड़ेंगे नहीं'

Israel Hamas War Live: हमास के हमले के बाद इजरायल ने गाजा पट्टी पर जोरदार पलटवार शुरू कर दिया है.

Israel Hamas War Live Update: इजरायल का ऐलान, 'गाजा के लोग निकल जाएं, अब हम छोड़ेंगे नहीं'

Israel War

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: इजरायल और फिलिस्तीन का विवाद दशकों पुराना है. फिलिस्तीन के हिस्से गाजा पट्टी पर कब्जा करके बैठे हमास ने शनिवार को अचानक इजरायल पर ताबड़तोड़ हमले शुरू कर दिए. इस हमले में हमास ने गाजा पट्टी से इजरायल पर पांच हजार से ज्यादा रॉकेट दागे और हमास के लड़ाके इजरायल के कुछ इलाकों में घुस आए. इस हमले से हैरान इजरायल ने भी अब पलटवार शुरू कर दिया है. इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने इसे 'युद्ध' करार दिया है. नेतन्याहू ने अब गाजा के लोगों को खुलेआम कहा है कि वे वहां से निकल जाएं क्योंकि अब इजरायल करारा जवाब देने जा रहा है.

इजरायल में हुए हमलों में अभी तक 250 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है. वहीं, इजरायल के पलटवार में भी गाजा में 300 से ज्यादा लोग मारे जा चुके हैं. इसके अलावा, अभी तक 3 हजार से ज्यादा लोग बुरी तरह घायल हो गए हैं. हमास के लड़ाकों ने कई लड़कियों का अपहरण किया और उनके कपड़े फाड़कर उन्हें सरेआम घुमाया था. इस सबसे जुड़े कई वीभत्स वीडियो भी सामने आए हैं.

इजरायल ने दक्षिणी लेबनान पर भी गोले बरसाने शुरू कर दिया है. इजरायल के मुताबिक, पहले लेबनान ने हमला दिया, उसी के जवाब में इजरायल की ओर से कार्रवाई की गई है.

यह भी पढ़ें- हमास को सबक सिखाने एकजुट इजरायल, पूर्व पीएम भी सेना की वर्दी पहनकर उतरे

इजरायल ने अब गाजा पर पलटवार करना शुरू कर दिया है. इजरायली सेना गाजा पट्टी पर लगातार बम बरसा रही है और जमीन से भी हमले की तैयारी की जा रही है. सूत्रों के मुताबिक, अभी तक गाजा में लगभग 500 लोगों की मौत हो चुकी है और कई इमारतें तबाह हो गई हैं.

नेतन्याहू ने दी खुली धमकी
इजरायल के प्रधानमंत्री ने अपने ट्वीट में खुली धमकी देते हुए कहा है, 'उस दुष्ट शहर में जहां कहीं भी हमास के लोग तैनात हैं, छिपे हुए हैं और वहां से हमले करे हैं, हम उन्हें मिट्टी में मिला देंगे. मैं गाजा के निवासियों से कहना चाहता हूं कि अभी गाजा को छोड़ दें क्योंकि अब हम हर जगह पूरी ताकत से कार्रवाई करेंगे.'

संयुक्त राष्ट्र में इजरायल के राजदूत गिलाड एर्डन ने हमास के इस हमले की तुलना अमेरिका पर हुए 9/11 हमले से की है. उन्होंने कहा है, 'इन आतंकियों ने हमले के बाद बच्चों का अपहरण कर लिया. इसमें अभी तक 300 लोगों की मौत हुई है और 1700 लोग घायल हुए हैं.'

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement