Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

क्या हमास अटैक से 10 दिन पहले पीएम नेतन्याहू को मिली थी चेतावनी, जानिए जवाब

Israel-Palestine War: हमास के अचानक हमले से खफा इजरायल ने हमास के खिलाफ बड़े पैमाने पर युद्ध छेड़ दिया है. इस बीच एक खुफिया एजेंसी ने हैरान कर देने वाले दावे किए हैं.

क्या हमास अटैक से 10 दिन पहले पीएम नेतन्याहू को मिली थी चेतावनी, जानिए जवाब

Israel Prime Minister Benjamin Netanyahu
 

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: मिस्र के एक खुफिया अधिकारी ने  इजरायल और हमास के बीच चल रहे युद्ध को लेकर चौंका देने वाला बयान दिया है. उन्होंने दावा किया कि इस हमले के 10 दिन पहले ही उन्होंने इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू को जानकारी दी थी. खुफिया अधिकारी द्वारा बताया गया था कि इजरायल ने गाजा के बजाय बेस्ट बैंक पर ही सिर्फ ध्यान केंद्रित किया. मिस्र के अधिकारी के बयान पर पीएम नेतन्याहू के ऑफिस से जवाब दिया गया है.

समाचार एजेंसी एसोसिएटेड प्रेस की एक रिपोर्ट के मुताबिक, इज़राइल को हमास द्वारा किये जाने वाले हमले की सूचना पहले ही दे दी गई थी लेकिन इसे नजरअंदाज कर दिया गया. मिस्र का दावा है कि हमने उन्हें पहले ही चेतावनी दी थी कि कुछ बहुत जल्द बड़ा होने वाला है लेकिन उन्होंने ऐसी चेतावनियों को हमेशा कम आंका. वहीं, यनेट समाचार के अनुसार, मिस्र के खुफिया मंत्री जनरल अब्बास कामेल ने बड़े पैमाने पर हमले से केवल 10 दिन पहले नेतन्याहू को व्यक्तिगत रूप से फोन किया था कि गाजा पट्टी से कुछ हलचल होने वाली है. ऐसे में कहा जा रहा है कि यदि नेतन्याहू इस चेतावनी को गंभीरता से लेते तो शायद जान गंवाने वाले इजरायल के सैंकड़ों नागरिक आज जिंदा होते. 

यह भी पढ़ें: अजित पवार गुट के सदस्यों की चली जाएगी सदस्यता? सुप्रीम कोर्ट ने जारी किया नोटिस   

मिस्र ने पहले दी थी चेतावनी 

यनेट की रिपोर्ट के अनुसार मिस्र के खुफिया विभाग के प्रमुख अब्बास कामेल ने गाजा के आसपास कुछ असामान्य और भयानक ऑपरेशन होने की बात कही थी. मिस्र के सूत्रों के मुताबिक येनेट ने लिखा है कि इस चेतावनी के बाद नेतन्याहू का जवाब था कि आईडीएफ बल वेस्ट बैंक में आतंक से लड़ने पर ध्यान दे रहा है, जहां इजरायल के खिलाफ घातक हमले किए जा रहे थे. मिस्र के अधिकारियों ने बताया कि उस दौरान हम नेतन्याहू की उदासीनता को देखकर स्तब्ध थे.

यह भी पढ़ें: इजरायल पर 7 अक्टूबर को ही क्यों हुआ हमला? खास है 50 साल पुराना कनेक्शन  

इजरायल ने मिस्र के दावे को बताया झूठा 

मिस्र के खुफिया विभाग के प्रमुख की ओर से चेतावनी दिए जाने की रिपोर्ट को नेतन्याहू कार्यालय की ओर से झूठ बताया गया है. इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू के कार्यालय की ओर से एक्स पर ट्वीट करते हुए कहा गया कि मिस्र से पहले से कोई संदेश नहीं आया और प्रधानमंत्री ने सरकार के गठन के बाद से मिस्र के खुफिया प्रमुख के साथ न तो प्रत्यक्ष या अप्रत्यक्ष रूप से बात की है, न ही मुलाकात की है. ये पूरी तरह से झूठ खबर है. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

देश और दुनिया की ख़बर, ख़बर के पीछे का सच, सभी जानकारी लीजिए अपने वॉट्सऐप पर-  DNA को फॉलो कीजिए

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement