Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Lebanon Pager Blast: लेबनान में पेजर ब्लास्ट, हिजबुल्लाह ने बताई पेजर्स में सीरियल ब्लास्ट की वजह

Lebanon Pager Blast Hezbollah Reaction: लेबनान में पेजर ब्लास्ट पर हिज्बुल्लाह ने अपनी प्रतिक्रिया दी है. हिज्बुल्लाह ने कहा कि कम्यूनिकेशन में इस्तेमाल होने वाले पेजर्स में मंगलवार को सीरियल ब्लास्ट हुए हैं. 

Latest News
Lebanon Pager Blast: लेबनान में पेजर ब्लास्ट, हिजबुल्लाह ने बताई पेजर्स में सीरियल ब्लास्ट की वजह

लेबनान में पेजर ब्लास्ट

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

लेबनान में हुए पेजर ब्लास्ट में अब तक 9 लोगों की मौत हो गई है और 4,000 से ज्यादा लोगों के घायल होने की खबर है. इस घटना पर प्रतिक्रिया देते हुए हिज्बुल्लाह की ओर से बयान जारी किया गया है. बयान के मुताबिक, हिज्बुल्लाह के सदस्यों और दूसरे लोग कम्यूनिकेशन के लिए जिन पेजर्स का इस्तेमाल करते हैं उसमें सीरियल ब्लास्ट हुआ है. हिज्बुल्लाह ने इस ब्लास्ट के पीछे इजरायल का हाथ होने की बात भी कही है.

इजरायल के हाथ होने की जताई आशंका
हालांकि, हिज्बुल्ला ने पेजर ब्लास्ट 3 लोगों की मौत और 2,800 लोगों के घायल होने की पुष्टि की है. ब्लास्ट के कारणों की पड़ताल की जा रही है. पेजर ब्लास्ट के पैटर्न को देखते हुए हिज्ब्लुल्लाह ने आशंका जताई है कि इसके पीछे इजरायल भी हो सकता है. गाजा में चल रहे संघर्ष में इजरायली डिफेंस फोर्स और हिज्बुल्लाह के लड़ाके आमने-सामने हैं. महीनों से जारी संघर्ष में अब तक जान-माल का भारी नुकसान हुआ है.


यह भी पढ़ें: क्या होता है पेजर, जो हिजबुल्लाह के लिए बना मौत का 'ट्रांसमीटर', जानें कैसे करता है काम?


पेजर ब्लास्ट में ईरान के राजदूत भी घायल 
ईरान की न्यूज एजेंसी ने पेजर में हुए सीरियल ब्लास्ट में लेबनान में ईरान के राजदूत मोजतबा अमानी के घायल होने की पुष्टि की है. इस ब्लास्ट में घायल होने वाले लोगों में बड़ी संख्या में हिज्बुल्लाह के लड़ाके और मेडिकल स्टाफ के सदस्य भी हैं. इसके अलावा, बड़ी संख्या में स्थानीय लोग भी घायल हुए हैं. घायलों का इलाज चल रहा है और फिलहाल पूरे देश की मेडिकल व्यवस्था को अलर्ट पर रखा है. 


यह भी पढ़ें: लेबनान में बम की तरह फटे पेजर्स, 8 मरे, ईरानी राजदूत समेत 2,750 घायल


ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement