Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

मोरक्को के बाद लीबिया में मची तबाही, बारिश और बाढ़ में गई 2 हजार की जान, हजारों लापता

Libya Floods Daniel Storm: लीबिया में डेनियल तूफान के साथ ही भीषण बारिश जारी है. इसी बीच एक बांध टूट जाने से रिहायशी इलाकों में बाढ़ आ गई है और हजारों लोगों की मौत हो गई है.

मोरक्को के बाद लीबिया में मची तबाही, बारिश और बाढ़ में गई 2 हजार की जान, हजारों लापता

Libya Floods

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: अफ्रीकी देश लीबिया में भारी बारिश और बाढ़ की वजह से तबाही मची हुई है. बाढ़ का पानी रिहायशी इलाकों और गलियों में तेजी से बह रहा है. इसके चलते अभी तक 2 हजार से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है. पानी के तेज बहाव और इसी तरह की अन्य दुर्घटनाओं के चलते हजारों लोग लापता हो गए हैं. बिजली की सप्लाई बाधित हो गई है और लोगों को खाने-पीने की चीजों के लिए भी तरसना पड़ रहा है. पूर्वी लीबिया के कई शहरों में अभी भी भारी बारिश जारी है जिसके चलते लोगों को राहत नहीं मिल पा रही है. बाढ़ के चलते हजारों लोगों के घर टूट गए हैं और रास्ते भीबंद हो गए हैं.

लीबियन नेशनल आर्मी ने सोमवार को बताया कि डरना नदी पर बना बांध टूट जाने की वजह से यह हादसा हुआ. नदी का पानी तेजी से रिहायशी इलाकों में घुसा और लोगों को समुद्र में बहा ले गया. शुरुआत में सौ के आसपास लोगों के मरने की खबरें थीं लेकिन अब यह संख्या दो हजार के पार पहुंच गई है. अभी भी हजारों लोग लापता हैं और उनका कुछ पता नहीं चल पाया है.

यह भी पढ़ें- इंडिया मिडल ईस्ट कॉरिडोर की घोषणा से चीन-पाकिस्तान के खास दोस्त देश की नींद

राजनीतिक संकट से भी जूझ रहा है लीबिया
बता दें कि लीबिया लगातार राजनैतिक संकट से भी जूझ रहा है. अंतरराष्ट्रीय स्तर पर मान्यता प्राप्त लीबियाई सरकार का नियंत्रण पूर्वी इलाकों पर नहीं है. यहां लीबियन नेशनल आर्मी का ही शासन चलता है. इसके बावजूद लीबिया के राष्ट्रपति परिषद ने पड़ोसी देशों और वैश्विक समुदाय से मदद की गुहार लगाई है कि संकट की घड़ी में वे लीबिया की मदद करें. पूर्वी राज्यों की सरकार के मुखिया ओसामा हमद ने पुष्टि की है कि अभी तक दो हजार से ज्यादा लोग मर चुके हैं.

यह भी पढ़ें- China Crisis: काम नहीं आ रही चीन की कोई चाल, आर्थिक मोर्चे पर नई मुसीबत

इन दिनों डेनियल तूफान के चलते लीबिया में भारी बारिश हो रही है. सामने आए कई वीडियो में देखा जा सकता है कि बाढ़ का पानी सड़कों पर बह रहा है और गाड़ियां पानी में तैर रही हैं. इसके अलावा, कई इलाकों में बाढ़ का पानी घुस जाने से सैकड़ों घर टूट गए हैं और लोग बेघर होने को मजबूर हैं.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement