Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

पुलिस अफसर ने ही कर डाले 24 रेप, कुल 71 यौन अपराधों के बाद लंदन पुलिस ने नौकरी से निकाला

London Rape News: लंदन की पुलिस ने अपने एक ऐसे पुलिसकर्मी को नौकरी से निकाला है जिसने 71 यौन अपराधों में शामिल होने की बात स्वीकार की है.

पुलिस अफसर ने ही कर डाले 24 रेप, कुल 71 यौन अपराधों के बाद लंदन पुलिस ने नौकरी से निकाला

London Police

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: पुलिस का काम देश के लोगों की रक्षा करना और उन्हें अपराधियों से सुरक्षित रखना होता है. अब लंदन में एक ऐसे पुलिसकर्मी (London Police) को नौकरी से निकाला गया है जो कुल 71 यौन अपराधों में शामिल रहा है. अपने 18 साल के करियर में इस पुलिसकर्मी ने 24 महिलाओं से बलात्कार किए हैं. इसी तरह के सैकड़ों अन्य अपराधों और उनमें पुलिसकर्मियों के लिप्त होने की जांच लंदन मेट्रोपोलिटन पुलिस (London Metropolitan Police) ने शुरू कर दी है.

लंदन पुलिस ने डेविड कैरिक नाम के इस पुलिसकर्मी को मंगलवार को बर्खास्त कर दिया. इस कार्रवाई के बाद पुलिस पर ही सवाल उठ रहे हैं. यूके की एंड वायलेंस अगेंस्ट वूमन ने इस बारे में कहा है, "यहां एक संस्था ही संकट में है. डेविस कैरिक के अपराधों के बारे में पुलिस को पता था लेकिन वे उसके खिलाफ पहले कार्रवाई करने में नाकामयाब रहे और महिलाओं को सिर्फ़ झूठी दिलासा देते रहे."

यह भी पढ़ें- 'भारत को लूटकर अमीर बना ब्रिटेन, 16 करोड़ भारतीयों का है हत्यारा', जानिए रूस ने ये क्यों कहा

सालों तक करता रहा रेप
रिपोर्ट के मुताबिक, डेविड कैरिक पर पिछले 18 सालों में 24 रेप समेत कुल 49 यौन अपराध करने का आरोप है. बताया गया है कि वह ऑनलाइन डेटिंग साइट या सामाजिक कार्यक्रमों में महिलाओं से मिलता और पुलिस होने का फायदा उठाकर उनका भरोसा जीत लेता. उसने स्वीकार किया है कि उसने कई बार महीनों और सालों तक महिलाओं का रेप किया.

यह भी पढ़ें- दो दर्जन महिलाओं का 115 बार किया यौन उत्पीड़न, अब जेल में पूरी जिंदगी बिताएगा डॉक्टर

खुद ब्रिटेन के प्रधानमंत्री ऋषि सुनक ने कहा है कि डेविड कैरिक जैसे लोगों को कभी पुलिस में शामिल नहीं किया जाना चाहिए. उन्होंने यह भी स्वीकार किया कि इस घटना ने पुलिस की छवि पर दाग लगाया है और इससे लोगों का भरोसा डगमगा गया है। पीएम सुनक ने पुलिस को कहा है कि वह महिलाओं की सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए हर संभव प्रयास करे.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement