Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Kerch Bridge पर हमले के बाद रूस का करारा पलटवार, धमाकों से दहल गई यूक्रेन की राजधानी कीव

Missile Attack in Kyiv: यूक्रेन की राजधानी कीव में एक के बाद एक करके कई बम धमाकों के बाद पूरा शहर दहल गया है. कई लोगों के मारे जाने की खबर है.

Kerch Bridge पर हमले के बाद रूस का करारा पलटवार, धमाकों से दहल गई यूक्रेन की राजधानी कीव

कीव में जमकर हुई बमबारी

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: क्रीमिया को रूस से जोड़ने वाले ब्रिज (Kerch Bridge) पर हमले के बाद रूस बौखला गया है. सोमवार सुबह यूक्रेन की राजधानी कीव (Kyiv) में रूस ने ताबड़तोड़ हमले कर दिए हैं. मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, कीव के अलावा भी कई शहरों में मिसाइलें गिराई गई हैं. सोशल मीडिया पर आई तस्वीरों में देखा जा सकता है कि कई शहरों में हुए इन हमलों के बाद पूरा शहर धुआं-धुआं हो गया है. फिलहाल, पांच लोगों के मारे जाने और 12 लोगों के घायल होने की पुष्टि की गई है. इससे पहले, रूस ने क्रीमिया ब्रिज पर हुए हमले को आतंकी घटना बताया था.

यूक्रेनी मीडिया के मुताबिक, कीव के अलावा, लवीव, ज्योटोमीर, खेमलेन्त्स्की, डिनप्रो और टेर्नोपिल में हमले किए गए हैं. प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक, धमाके काफी जोरदार थे और इनसे बड़े स्तर पर नुकसान भी हुआ है. कीव के मेयर विताली क्लित्सको ने कहा है कि धमाकों के बाद इमरजेंसी सेवाओं से जुड़ी टीम घटनास्थल पर पहुंच गई हैं.

यह भी पढ़ें- किम जोंग उन की निगरानी में मिसाइल टेस्ट कर रहा उत्तर कोरिया, अमेरिका-जापान भी हैरान

Kerch Bridge पर हुआ था जोरदार धमाका
आपको बता दें कि शनिवार को क्रीमिया को रूस से जोड़ने वाले कर्च ब्रिज (Kerch Bridge) पर एक ट्रक में जोरदार धमाका हुआ था. धमाका इतना जोरदार था कि तेल के टैंकरों वाली एक ट्रेन के 7 कोच में आग लग गई. इस धमाके में तीन लोगों की मौत हो गई और पुलिस का एक बड़ा हिस्सा टूट गया. रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने इस हमले को आतंकवादी घटना करार दिया है और इस इलाके में सुरक्षा बढ़ाने का आदेश दे दिया है.

यह भी पढ़ें- रूस ने यूक्रेन के Zaporizhzhia पर बरसाए अंगारे, एक दर्जन की मौत, शहर हुआ तबाह

पुतिन ने कहा है कि इस ब्रिज और पास से गुजरने वाली गैस पाइपलाइन की सुरक्षा को सख्त किया जाए. आपको बता दें कि 2014 में क्रीमिया के अधिग्रहण के बाद रूस ने इस पुल को साल 2018 में खोला था. 19 किलोमीटर लंबा यह पुल क्रीमिया को रूस के मुख्य हिस्से से जोड़ता है. इस पुल से कार और बस के अलावा रेलगाड़ियां भी गुजरती हैं.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement