Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

नेपाल में हादसे का शिकार हुआ हेलिकॉप्टर, पांच शव बरामद, पेड़ से टकराने की आशंका

Nepal Helicopter Missing: नेपाल में एक और हवाई हादसे की आशंका जताई जा रही है. आज सुबह काठमांडू के लिए उड़ा एक हेलिकॉप्टर अचानक गायब हो गया है.

नेपाल में हादसे का शिकार हुआ हेलिकॉप्टर, पांच शव बरामद, पेड़ से टकराने की आशंका

Representative Image

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: नेपाल में पांच विदेशी नागरिकों को लेकर उड़े हेलिकॉप्टर का पता चल गया है. यह हेलिकॉप्टर हादसे का शिकार हो गया है और इसमें सवार पांच लोगों के शव बरामद किए गए हैं. इस हेलिकॉप्टर में कैप्टन के अलावा कुल पांच विदेशी नागरिक सवार थे. आशंका जताई जा रही है कि यह हेलिकॉप्टर एक पहाड़ी पर मौजूद पेड़ से टकरा गया और हादसे का शिकार हो गया. हादसे में मारे गए लोगों की पहचान की जा रही है.

रिपोर्ट के मुताबिक, यह हेलिकॉप्टर सोलुखुंबू से उड़ा था और इसे काठमांडू जाना था. मंगलवार सुबह 10 बजे के आसपास उड़ान भरने के बाद अचानक यह हेलिकॉप्टर 10 बजकर 12 मिनट पर राडार से ही गायब हो गया. अब इसकी तलाश की जा रही है. कोशी प्रांत के डीआईजी राजेशनात बास्तोला ने बताया, 'हेलिकॉप्टर लिखू पीके ग्राम परिषद और दुधकुंडा यानी लामाजुरा दंडा की सीमा के पास पाया गया है. गांव वालों को कुल पांच शव मिले हैं. अभी इन मृतकों की पहचान नहीं की जा सकी है.'

नेपाल के सूचना अधिकारी ज्ञानेंद्र भूल ने बताया, 'सुबह 10 बजे के आसपास इस हेलिकॉप्टर का कनेक्शन कंट्रोल टावर से टूट गया. यह सोलुखुंभू से काठमांडू जाने के लिए उड़ा था.' रिपोर्ट के मुताबिक, इस हेलिकॉप्टर का कॉल साइन 9NMV है और यह सुबह 10 बजकर 12 मिनट पर राडार से गायब हो गया.अब यह हेलिकॉप्टर एक पहाड़ पर मिला है.

यह भी पढ़ें- गंगोत्री धाम से लौट रहे श्रद्धालुओं की गाड़ी मलबे में दबी, महिला समेत 4 की मौत और 7 घायल

पिछले साल भी हुआ था हादसा
नेपाल की सिविल एविएशन अथॉरिटी ने अपने ट्वीट में बताया है कि हेलिकॉप्टर में कैप्टन समेत कुल 6 लोग शामिल थे. पांचों सवारियां विदेश नागरिक थे. इससे पहले मई 2022 में तारा एयरलाइंस का एक प्लेन हादसे का शिकार हुआ था. इस हादसे के दौरान प्लेन में सवार सभी 22 लोगों की मौत हो गई थी. नेपाल में बीते कुछ सालों में कई हवाई दुर्घटनाएं हो चुकी हैं जिनमें नेपाल के नागरिकों के साथ-साथ कई विदेशी नागरिक भी मारे गए हैं.

यह भी पढ़ें- गलत साइड में सामने से आ गई थी बस, कार सवार 6 लोगों की मौत, CCTV फुटेज में दिखी सच्चाई

एविएशन सेफ्टी डेटाबेस के आंकड़ों के मुताबिक, बीते 30 सालों में नेपाल में कम से कम 27 घाटक विमान हादसे हुए हैं. जनवरी 2023 में येति एयरलाइंस का एक विमान लैंडिंग के वक्त हादसे का शिकार हो गया था. इस हादसे में 68 से ज्यादा लोगों की मौत हो गई थी. यह हादसा पोखरा एयरपोर्ट के पास हुआ था. हादसे में पांच भारतीय नागरिक भी मारे गए थे.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement