Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

North Korea Covid News: किम जोंग उन का सनकी बयान, एलियन ने गुब्बारों में वायरस छोड़ा

Kim Jong Un On Covid-19: उत्तर कोरिया के सनकी तानाशाह किम जोंग उन ने अपने देश में कोरोना की बेलगाम रफ्तार के लिए एलियन को जिम्मेदार ठहरा दिया है. देश में कोविड के मरीजों की संख्या लाखों में है और पर्याप्त सुविधाएं नहीं होने और टीकाकरण की धीमी रफ्तार की वजह से हालात बेकाबू हैं. हालांकि, तानाशाह ने इसके लिए स्वास्थ्य सेवाओं की कमी स्वीकारने के बजाय दूसरी दुनिया पर ठीकरा फोड़ रहे हैं. 

North Korea Covid News: किम जोंग उन का सनकी बयान, एलियन ने गुब्बारों में वायरस छोड़ा

किम जोंग उन ने दक्षिण कोरिया पर साधा निशाना

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: उत्तर कोरिया के सनकी तानाशाह किम जोंग उन ने अपने देश में कोविड केस के लिए एलियन को जिम्मेदार ठहराया है. तानाशाह ने अजीब बयान देते हुए कहा है कि एलियन ने कुछ ऐसी चीज फेंकी है जिसकी वजह से देश में कोरोना केस फैला है. उन्होंने कहा कि कुछ एलियन ने गुब्बारों में भरकर वायरस देश की सीमा पर फेंक दिया है. माना जा रहा है कि किम का इशारा दक्षिण कोरिया की ओर है लेकिन उन्होंने खुलकर नाम नहीं लिया है. उत्तर कोरिया में फ्री मीडिया नहीं है और इस वजह से वहां कोरोना के केसों की सही जानकारी नहीं मिल पाती है. हालांकि, पिछले कुछ दिनों में आई रिपोर्ट्स में दावा किया जा रहा है कि इस देश में 10 लाख से ज्यादा लोग कोरोना के मरीज हैं. 

'गुब्बारों में भरकर आए वायरस'
उत्तर कोरिया के तानाशाह ने अपने देशवासियों के लिए जारी संदेश में उन्हें सतर्क रहने का निर्देश दिया है. किम ने कहा कि एलियन ने गुब्बारे में भरकर वायरस देश की सीमा पर छोड़ दिए थे और उन्हीं गुब्बारों को छूने की वजह से देश भर में कोरोना फैला है. किम ने देशवासियों को आदेश दिया है कि दक्षिण कोरिया से आने वाली किसी भी चीज से सतर्क रहें और उसे न छुएं. 

हालांकि, किम के दावों से उलट दक्षिण कोरिया से आने वाले गुब्बारों में आम तौर पर मानवीय सहायता की चीजें होती हैं. उत्तर कोरिया में गरीबी चरम पर है और लोगों को बुनियादी चीजें भी नहीं मिल पाती है. समय-समय पर दक्षिण कोरिया की ओर से मानवीय सहायता के लिए गुब्बारों में चीजें भेजी जाती हैं. 

यह भी पढ़ें: ईरान ने भी दी ब्रिक्स के लिए अर्जी,  क्या हैं इसके मायने और क्या होगा असर  

उत्तर कोरिया के सरकारी मीडिया ने जारी किया बयान 
उत्तर कोरिया में फ्री प्रेस नहीं है और सरकारी मीडिया ही बयान देती है. देश की सरकारी मीडिया का दावा है कि दक्षिण कोरिया की सीमा के पास 2 लोगों को अज्ञात चीज छूने की वजह से कोरोना हुआ था और उसके बाद पूरे देश में यह संक्रामक बीमारी फैल गई है. 

हालांकि, दक्षिण कोरिया ने इन दावों को बकवास बताते हुए कहा है कि किसी चीज में भरकर वायरस इस तरह से भेजा नहीं जा सकता है. उत्तर कोरिया में लोगों को किसी भी अज्ञात चीज को नहीं छूने का आदेश नागरिकों को दिया गया है. 

यह भी पढ़ें: यूक्रेन के इस शहर में तबाही मचा रहा है रूस, बमबारी से त्रस्त हुआ शहर!  

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों पर अलग नज़रिया, फ़ॉलो करें डीएनए  हिंदी गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement