Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

11 लाख अफगानों को इस तारीख तक पाकिस्तान छोड़ने का आदेश, जानें पाक ने क्यों लिया ऐसा एक्शन

Pakistan News: पाकिस्तान सरकार ने सभी अवैध अप्रवासियों को देश छोड़कर चले जाने को कहा है. समयसीमा के बाद रहने वाले लोगों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी.

11 लाख अफगानों को इस तारीख तक पाकिस्तान छोड़ने का आदेश, जानें पाक ने क्यों लिया ऐसा एक्शन

illegal immigrants in pakistan

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: पाकिस्तान सरकार ने सभी अवैध अप्रवासियों को देश छोड़कर चले जाने को कहा है. पाकिस्तान की कार्यवाहक सरकार ने ऐलान किया है कि उनके देश में अवैध रूप से रह रहे अप्रवासी देश छोड़कर चले जाएं. ऐसा न करने वालों के खिलाफ पाकिस्तान कड़ा एक्शन लेगा और ऐसा नहीं करने पर उन्हें निष्कासन का सामना करना पड़ेगा. यह फैसला उस खुलासे के बाद लिया गया, जिसमें कहा गया कि इस साल देश में 24 आत्मघाती बम धमाके हुए. आइए आपको बताते हैं कि पाकिस्तान ने ऐसा क्यों किया?

पाकिस्तान ने मंगलवार को सभी अवैध अप्रवासियों को देश छोड़ने या निष्कासन का सामना करने का आदेश दिया. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, मंत्री सरफराज बुगती ने कहा कि सभी अवैध अप्रवासियों को 1 नवंबर तक पाकिस्तान छोड़ देना चाहिए या जबरन निष्कासन का सामना करना पड़ेगा. इसके साथ उन्होंने कहा कि पाकिस्तान में लगभग 1.73 मिलियन अफगानी नागरिकों के पास रहने के लिए कोई कानूनी दस्तावेज नहीं हैं. बुगती इस्लामाबाद में कानून और व्यवस्था पर चर्चा के लिए नागरिक और सैन्य नेताओं द्वारा प्रधानमंत्री और सेना प्रमुख से मुलाकात के बाद बोल रहे थे. 

ये भी पढ़ें: मुंबई में बढ़ती चोरी ने इस कंपनी को किया खड़ा, जानिए Godrej की अनोखी कहानी

पाकिस्तान ने क्यों लिया ऐसा फैसला?

यह फैसला बलूचिस्तान के मस्तुंग में हुए घातक आत्मघाती विस्फोट के कुछ दिनों बाद आया है, जिसमें 60 से अधिक लोगों की जान चली गई थी. पाकिस्तान का दावा है कि हाल की अधिकांश आतंकी घटनाओं में कथित तौर पर अफगान नागरिकों का इस्तेमाल किया गया है. वहीं, तालिबान ने पाकिस्तान के इन आरोपों को खारिज कर दिया और कहा है कि पाकिस्तान की सुरक्षा एक घरेलू मुद्दा है. आपको बता दें कि 2022 के बाद से पाकिस्तान में आतंकवादी हमले बढ़ गए हैं, जब सरकार और कट्टरपंथी सुन्नी इस्लामी समूहों की एक छत्र संस्था तहरीक-ए-तालिबान पाकिस्तान (टीटीपी) के बीच युद्धविराम टूट गया. 
 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर

देश और दुनिया की ख़बर, ख़बर के पीछे का सच, सभी जानकारी लीजिए अपने वॉट्सऐप पर-  DNA को फॉलो कीजिए

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement