Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Pakistan: बाढ़ से मची तबाही, सैंकड़ों बच्चों समेत एक हजार लोगों की मौत, करोड़ों बेघर, आपातकाल लागू

पाकिस्तान में इस साल औसत से 190.07% ज्यादा बारिश हुई. इस वजह से आधे से ज्यादा पाकिस्तान बाढ़ में डूबा है. अब हालात को देखते हुए इसे नेशनल एमरजेंसी घोषित कर दिया गया है.

Pakistan: बाढ़ से मची तबाही, सैंकड़ों बच्चों समेत एक हजार लोगों की मौत, ��करोड़ों बेघर, आपातकाल लागू

Pakistan Flood

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: पाकिस्तान का आधे से ज्यादा हिस्सा बाढ़ की चपेट में हैं. हालात लगातार बदतर होते जा रहे हैं. ताजा जानकारी के मुताबिक बाढ़ की वजह से अब तक 1,000 लोगों की मौत हो चुकी है. कई हजार लोग जख्मी हैं और बेघर हो चुके हैं. बीते 24 घंटों में ही 119 लोगों की मौत हुई है और 71 लोग जख्मी हुए हैं.आंकड़ें बता रहे हैं कि इस दौरान 3,451.5 किमी की सड़क बर्बाद हो गई है, 149 पुल ढह चुके हैं और 170 से ज्यादा दुकानें तबाह हो चुकी हैं. यही नहीं 2,87,412 घर ऐसे हैं जो पूरी तरह नष्ट हो गए हैं. 

नेशनल एमरजेंसी घोषित
जियो न्यूज के मुताबिक पाकिस्तान के 110 जिले इस समय बाढ़ की चपेट में हैं. सिंध, बलूचिस्तान और ख़ैबर पख़्तूनख़्वाह में सबसे ज़्यादा हालात ख़राब हैं. बीते एक दशक में पाकिस्तान में यह सबसे बुरी और खतरनाक प्राकृतिक आपदा है. करोड़ों लोगों की जिंदगी प्रभावित हुई है और अब पाकिस्तान सरकार ने इसे नेशनल एमरजेंसी भी घोषित कर दिया है.

ये भी देखें- Video: पाकिस्तान में बाढ़ ने मचाई तबाही

बारिश की वजह से बिगड़े हालात
प्रशासन की तरफ से अब तक 51,275 लोगों को रेस्क्यू कर लिया गया है जबकि 4,98,442 को राहत कैंपों तक पहुंचा दिया गया है. NDMA (National Disaster management authority) के मुताबिक पाकिस्तान के बीते 30 सालों का डाटा बताता है कि यहां 134mm बारिश हुई है जबकि इस साल 388.7mm बारिश दर्ज की गई है. यह औसत से 190.07% ज्यादा है.

ये भी पढ़ें- बाढ़ में तबाह हुआ इस पाकिस्तानी सिंगर का घर, छोटे बच्चों के साथ सड़क पर रहने को हुआ मजबूर

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement