Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Pakistan News: ISI के पूर्व चीफ फैज हमीद का होगा 'कोर्ट मार्शल', जानें क्या है पूरा मामला 

ISI Chief General Faiz Hameed Arrest: पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी आईएसआई (ISI) के पूर्व प्रमुख लेफ्टिनेंट जनरल (रिटायर्ड) फैज हमीद को अरेस्ट कर उनके खिलाफ केस दर्ज किया गया है. 

Latest News
Pakistan News: ISI के पूर्व चीफ फैज हमीद का होगा 'कोर्ट मार्शल', जानें क्या है पूरा मामला 

पूर्व ISI चीफ अरेस्ट

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी आईएसआई (ISI) के पूर्व प्रमुख लेफ्टिनेंट जनरल (रिटायर्ड) फैज हमीद के खिलाफ पाकिस्तान सेना अधिनियम के प्रावधानों के तहत कार्रवाई शुरू हो गई है. पूर्व आईएसआई चीफ पर कोर्ट मार्शल चलाया जाएगा. उन पर पद के दुरुपयोग समेत कई मामले दर्ज हैं. पाकिस्तान की सेना (Pakistan Army) की ओर से जारी अधिसूचना में यह जानकारी सामने आई है. पाकिस्तान के सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद पूर्व आईएसआई चीफ के खिलाफ जांच की गई थी. 

सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद शुरू की गई थी जांच 
बता दें कि पाकिस्तान के सुप्रीम कोर्ट ने टॉप सिटी केस में की गई शिकायतों के बाद पूर्व आईएसआई प्रमुख के खिलाफ जांच के आदेश दिए थे. पाकिस्तान की सेना की एक टीम ने इस मामले की जांच की थी जिसमें उनके खिलाफ कई और मामले सामने आए हैं. इसके बाद सेना ने फैज हमीद को अरेस्ट कर कोर्ट मार्शल की प्रक्रिया शुरू कर दी है.


यह भी पढ़ें: दुनिया का इकलौता देश, जहां हर एक नागरिक है सैनिक


इंटर सर्विसेज पब्लिक रिलेशंस (आईएसपीआर) की ओर से जारी एक प्रेस नोट में फैज हमीद पर कार्रवाई की जानकारी दी गई है. टॉप सिटी पाकिस्तान का प्राइवेट आवासीय योजना है जिसके मैनेजमेंट ने पूर्व आईएसआई चीफ के ऊपर भ्रष्टाचार से जुड़े कई गंभीर आरोप लगाए थे. उन पर पद के दुरुपयोग का केस भी दर्ज किया गया है. 

सुप्रीम कोर्ट ने आरोपों को बताया था बेहद गंभीर 
टॉप सिटी मैनेजमेंट ने आरोप लगाया था कि पूर्व आईएसआई प्रमुख ने अपने पद का दुरुपयोग करते हुए कंपनी के मालिक के आवास और दफ्तर पर गैर-कानूनी तरीके से छापेमारी की थी. इस पर सुप्रीम कोर्ट ने सख्त टिप्पणी करते हुए कहा कि ये आरोप बेहद गंभीर प्रवृत्ति के हैं और साबित हुए, तो पाकिस्तान की सेना और सशस्त्र बलों की छवि को गंभीर नुकसान पहुंचा सकते हैं.


यह भी पढ़ें: Bangladesh Interim Govt: मिलिए इन 16 लोगों से जो चलाएंगे नई सरकार


ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement