Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Pakistan Crisis: कंगाल पाकिस्तान की एयरलाइन भी हुई बर्बाद, सउदी-यूएई में घनघोर बेइज्जती 

Pakistan Airlines Crisis: पाकिस्तान की बदहाली का असर सरकारी एयरलाइंस पाकिस्तान इंटरनेशनल एयरलाइंस पर भी पड़ा है. एयरलाइंस डूबने के कगार पर है और अपने स्टाफ को सैलरी तक नहीं दे पा रही है. विमान में ईंधन भरने के लिए भी पैसे नहीं बचे हैं. 

Pakistan Crisis: कंगाल पाकिस्तान की एयरलाइन भी हुई बर्बाद, सउदी-यूएई में घनघोर बेइज्जती 

Pakistan Airlines Crisis

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: पाकिस्तान की आर्थिक स्थिति (Pakistan Economic Crisis) बदहाली के कगार पर है. देश का विदेशी मुद्रा भंडार लगभग खत्म हो गया है जबकि देश में महंगाई अपने चरम पर है. चरमराती आर्थिक व्यवस्था का आलम यह है कि पाकिस्तान की सरकारी एयरलाइंस के पास ईंधन भरवाने के लिए भी पैसे नहीं है. यहां तक कि अपने स्टाफ को भी महीनों से सैलरी नहीं दे सका है. विमान कंपनी को स्पेयर पार्ट्स उपलब्ध कराने वाली कंपनियों ने और माल देने से इनकार कर दिया है, क्योंकि पुराने पेमेंट अब तक नहीं मिले हैं. दूसरी ओर सउदी अरब और यूएई ने पाकिस्तानी ईंधन के पैसे नहीं देने की वजह से विमानों को उड़ान भरने से रोक दिया था. पाकिस्तान सरकार के लिए यह अंतर्राष्ट्रीय शर्मिंदगी का सबब बनता जा रहा है.

पाकिस्तान की सरकारी एयरलाइन के एक शीर्ष अधिकारी ने चेतावनी दी है कि अगर एयरलाइंस को इमरजेंसी फंड उपलब्ध नहीं कराया गया तो 15 सितंबर तक उड़ानें निलंबित करनी पड़ेंगी. विमानों के ईंधन और दूसरी चीजों के लिए भी पैसे नहीं बचे हैं. इस वजह से पिछले दिनों सउदी अरब के दम्मन एयरपोर्ट पर पाकिस्तान इंटरनेशनल एयरलाइंस के विमान को रोक लिया गया था. दुबई में भी एयरलाइंस की 6 विमानों को ईंधन का पैसा नहीं चुकाने की वजह से रोक लिया गया था. बदहाली के कगार पर खड़े पाकिस्तान की तंगहाली और अंतर्राष्ट्रीय बेइज्जती का सिलसिला एयरपोर्ट पर भी होने लगा है.  

यह भी पढ़ें: संसद के विशेष सत्र का सामने आया एजेंडा, ये 4 विधेयक पेश करेगी सरकार

पाकिस्तान की हो रही है इंटरनेशनल बेइज्जती 
पाकिस्तान की एयरलाइंस के दिवालिया होने की वजह से इंटरनेशनल बेइज्जती हो रही है. कुछ दिन पहले सउदी अरब और यूएई में ईंधन के पैसे नहीं चुकाने की वजह से विमानों को रोक लिया गया था. इसके बाद एयरलाइंस अधिकारियों के लिखित आश्वासन के बाद ही विमानों को उड़ान भरने की उम्मीद मिली है. पाकिस्तानी एयरलाइंस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि इमर्जेंसी फंड के तहत 23 अरब रुपये उपलब्ध कराया जाए. अगर पैसे नहीं मिलते हैं तो 15 सितंबर के बाद उड़ान भरना मुश्किल हो जाएगा. 

यह भी पढ़ें: भारत ही नहीं इस देश में भी ऑफिशियल भाषा है हिंदी, पढ़ें इससे जुड़ी 10 रोचक बातें

उड़ानें की गईं रद्द, स्टाफ की सैलरी भी रोकी गई 
पाकिस्तान के सरकारी एयरलाइंस की हालत कितनी खराब है इससे समझ सकते हैं कि कई घरेलू और अंतर्राष्ट्रीय उड़ानों को रद्द कर दिया है. इसके अलावा, सूत्रों का कहना है कि पायलट समेत तमाम स्टाफ के लोगों को सैलरी नहीं मिली है. पीआईए ने तो सरकार को यहां तक कह दिया है कि वित्तीय संकट की वजह से 13 में से 5 उड़ानें रोक दी गई हैं जबकि सभी अतिरिक्त विमानों की उड़ानों पर अनिश्चितकालीन रोक लगा दिया गया है.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement