Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

PM Modi USA Visit: अमेरिका में बोले पीएम, 'तीसरे टर्म के लिए हमने तय किए हैं महान लक्ष्य'

PM Modi USA Visit: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी न्यूयॉर्क के नासाऊ कोलिजियम में प्रवासी भारतीयों को संबोधित किया. इस दौरान पीएम ने कहा कि भारत अब विश्व शक्ति बनकर उभरा है. हमने अपने लिए महान लक्ष्य तय किए हैं.

Latest News
PM Modi USA Visit: अमेरिका में बोले पीएम, 'तीसरे टर्म के लिए हमने तय �किए हैं महान लक्ष्य'

न्यूयॉर्क में भारतीय समुदाय को PM ने किया संबोधित

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अमेरिका दौरे पर हैं. इस दौरान न्यूयॉर्क के नासाऊ कोलिजियम में प्रवासी भारतीयों (PM Moid USA Visit) को संबोधित किया. बड़ी संख्या में मौजूद भारतीयों ने पीएम का जोरदार स्वागत किया और उनके लिए मोदी...मोदी... के नारे भी लगाते रहे. पीएम ने अपने संबोधन में कहा कि प्रवासी समुदाय दुनिया भर में भारत के प्रतिनिधि हैं. उन्होंने कहा कि आज आत्मविश्वास के साथ भारतीय पूरी दुनिया में अपना लोहा मनवा रहे हैं. आज भारत ग्लोबल प्लेटफॉर्म पर अपना लोहा मनवा रहा है. उन्होंने यह भी कहा कि भारत की जनता ने हमें तीसरी बार मौका दिया है और इस बार हमने कुछ और महान लक्ष्य तय किए हैं. 

पीएम मोदी ने गिनाई अपनी सरकार की उपलब्धियां 
प्रधानमंत्री मोदी ने इस दौरान अपने भाषण में कहा कि बीते 10 सालों में भारत की छवि वैश्विक स्तर पर मजबूत हुई है. हमारी सरकार में पिछले 10 साल में हर सप्ताह एक यूनिवर्सिटी बनी है. हर दिन दो नए कॉलेज बने हैं. हर दिन एक नई आईटीआई की स्थापना हुई है. 10 साल में ट्रिपल आईटी की संख्या 9 से बढ़कर 25 हो चुकी है. आईआईटी, आईआईएम की भी संख्या बढ़ चुकी है.


यह भी पढ़ें: जब मंच पर बाइडेन भूले PM Modi का परिचय देना, वीडियो सामने आने से चारों ओर हुई फजीहत


प्रकृति संरक्षण पर दिया जोर 
पीएम मोदी ने प्रकृति संरक्षण की जरूरत पर बल देते हुए कहा कि आज हमने ग्रीन ट्रांजेशन का रास्ता चुना है. उन्होंने कहा, 'सनातन परंपरा में ही प्रकृति प्रेम के संस्कार हमें मिले हैं. इसलिए हम सोलर, ग्रीन हाइड्रोन, न्यूक्लियर एनर्जी पर निवेश कर रहे हैं. 2014 के बाद से भारत ने अपनी सोलर एनर्जी की क्षमता को 30 गुना से ज्यादा बढ़ाया है.' पीएम ने मां के नाम पर एक पेड़ लगाने के संकल्प को पूरा किया है. 

पीएम मोदी ने अपनी सरकार के उठाए जा रहे कदमों की चर्चा करते हुए कहा कि ग्लोबल पीस, ग्लोबल स्किल गैप को दूर करने में, ग्लोबल इनोवेशन को नई दिशा देने में, ग्लोबल सप्लाई चेन बनाने की दिशा में भारत की भूमिका महत्वपूर्ण होने वाली है. आने वाले दिनों में पूरा विश्व इसका गवाह बनेगा. उन्होंने कहा कि आज हम पूरे विश्व को हम सूरज की तरह रोशनी दे रहे हैं. पीएम ने यह भी कहा कि हमारा उद्देश्य विश्व पर दबदबा बनाने का नहीं है, बल्कि वैश्विक समृद्धि बनाने का है. 


यह भी पढ़ें: गले लगाया, हाथ मिलाया, बाइडेन ने खास तरीके से किया पीएम मोदी का स्वागत, देखें तस्वीरें  


ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement