Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

PM Modi Austria visit: पीएम मोदी पहुंचे रूस के बाद ऑस्ट्रिया, 40 साल में वहां जाने वाले पहले भारतीय प्रधानमंत्री बने

पीएम मोदी ऑस्ट्रिया पहुंच चुके हैं. 40 सालों बाद प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पहले ऐसे पीएम हैं जो ऑस्ट्रिया का दौरा करने जा रहे हैं.

Latest News
PM Modi Austria visit: पीएम मोदी पहुंचे रूस के बाद ऑस्ट्रिया, 40 साल में वहां जाने वाले पहले भारतीय प्रधानमं�त्री बने

PM Modi Austria visit

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी 2 दिन के रूस दौरे के बाद मंगलवार को ऑस्ट्रिया पहुचे. वहां ऑस्ट्रिया के विदेश मंत्री अलेक्जेंडर शैलेनबर्ग ने पीएम मोदी का शानदार तरीके से स्वागत किया. उन्होंने एक्स पर एक पोस्ट लिखा, ऑस्ट्रियाई चांसलर कार्ल नेहमर ने ट्वीट किया, "वियना में आपका स्वागत है, पीएम नरेंद्र मोदी. ऑस्ट्रिया में आपका स्वागत करना खुशी और सम्मान की बात है. ऑस्ट्रिया और भारत मित्र और भागीदार हैं. मैं आपकी यात्रा के दौरान हमारी राजनीतिक और आर्थिक चर्चा के लिए उत्सुक हूं."

 

 

प्रधानमंत्री मोदी का ऑस्ट्रिया दौरा
प्रधानमंत्री मोदी मंगलवार को ऑस्ट्रिया पहुंचे. इस यात्रा के दौरान दोनों देश अपने द्विपक्षीय संबंधों को और गहरा करने के साथ कई भू-राजनीतिक चुनौतियों पर निकट सहयोग के तरीकों पर सोच-विचार करेंगे. पीएम मोदी इस यात्रा के दौरान दोनों देशों के बीच संबंधों को और बेहतर बनाने की कोशिश के साथ ही सहयोग के नए रास्ते तलाशने पर चर्चा होगी. 


ये भी पढ़ें-पीएम मोदी को मिला रूस का सर्वोच्च नागरिक सम्मान, पुतिन ने बताया दोस्ती की मिसाल


पीएम मोदी ने कही ये बात 
सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर एक पोस्ट शेयर कर पीएम मोदी ने कहा, "वियना पहुंच गए. ऑस्ट्रिया की यह यात्रा विशेष है. हमारे देश साझा मूल्यों से जुड़े हुए हैं. चांसलर कार्ल नेहमर के साथ वार्ता और भारतीय समुदाय के साथ संवाद सहित ऑस्ट्रिया में विभिन्न कार्यक्रमों के लिए उत्सुक हूं."

Landed in Vienna. This visit to Austria is a special one. Our nations are connected by shared values and a commitment to a better planet. Looking forward to the various programmes in Austria including talks with Chancellor @karlnehammer, interactions with the Indian community and… pic.twitter.com/PJaeOWVOm1

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement