Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Ukraine War: यूक्रेन ने की पुतिन की हत्या की कोशिश! क्रेमलिन पर ड्रोन अटैक के बाद जानिए रूस ने किया क्या दावा

Russia Ukraine War Updates: रूस ने दावा किया है कि दो मानवरहित विमानों से क्रेमलिन पर हमला किया गया था, जिन्हें गिरा दिया गया है. रूस ने इसे आतंकी हरकत बताते हुए अपने पास कार्रवाई का अधिकार सुरक्षित बताया है.

Ukraine War: यूक्रेन ने की पुतिन की हत्या की कोशिश! क्रेमलिन पर ड्रोन अटैक के बाद जानिए रूस ने किया क्या दावा

Kremlin पर अटैक के दौरान ध्वस्त किया गया ड्रोन (लाल घेरे में). 

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: Kremlin Attack- रूस ने बुधवार को दावा किया है कि यूक्रेन ने ड्रोन विमानों के जरिये रूसी राष्ट्रपति व्लादीमिर पुतिन की हत्या की कोशिश की है. रूसी राष्ट्रपति कार्यालय के अधिकारियों ने कहा, यूक्रेन ने दो मानवरहित विमानों से क्रेमलिन पर हमला किया है, जिन्हें कीव ने राष्ट्रपति पुतिन की हत्या के लिए भेजा था. दोनों ड्रोन विमान गिरा दिए गए हैं. रूसी विक्ट्री डे की पूर्व संध्या पर हुए इस हमले को रूसी अधिकारियों ने योजनाबद्ध आतंकी हरकत करार दिया है. साथ ही कहा है कि हमें इसका जवाब देने का पूरा अधिकार है.

मास्को में भी सुनी विस्फोटों की आवाज

एक स्थानीय टेलीग्राम चैनल के मुताबिक, क्रेमलिन की दीवारों के बाहर राजधानी मॉस्को के नागरिकों ने भी विस्फोटों की आवाज सुनी, जो क्रेमिलन के अंदर से आ रही थीं. बुधवार को स्थानीय समय के हिसाब से रात करीब 2 बजे आईं इन आवाजों के बाद क्रेमलिन के ऊपर धुआं उड़ता हुई भी दिखाई दिया. चैनल पर स्थानीय निवासियों के रिकॉर्ड किए गए वीडियो फुटेज भी शेयर किए गए हैं.

क्रेमलिन में मौजूद नहीं थे पुतिन

रूसी राष्ट्रपति कार्यालय के प्रवक्ता दिमित्री पेसकोव ने कहा है कि इस हमले के समय राष्ट्रपति पुतिन क्रेमलिन के अंदर नहीं थे. हालांकि उन्होंने यह नहीं बताया कि पुतिन क्रेमलिन छोड़कर कहां गए थे. उन्होंने इस हमले से क्रेमलिन या पुतिन के कामकाज पर कोई असर नहीं होने का दावा किया है. 

'हमें जब और जहां चाहे, जवाबी कार्रवाई का अधिकार'

रूसी समाचार एजेंसी तास के मुताबिक, इस हमले के बाद क्रेमलिन ने इसे योजनाबद्ध आतंकी कार्रवाई बताया है. साथ ही कहा है कि यह रूस के राष्ट्रपति की हत्या का प्रयास है. रूस इसके खिलाफ जहां और जब उचित समझे, जवाबी कार्रवाई करने का अधिकार सुरक्षित रखता है. 

यूक्रेन बोला, दूसरे पर हमला नहीं करते

उधर, रूस के दावे को लेकर यूक्रेन की प्रतिक्रिया भी सामने आ गई है. यूक्रेनी राष्ट्रपति वोल्दोमिर जेलेंस्की के प्रवक्ता सर्गेई निकिफोरोव ने हमले के आरोप को गलत बताया है. उन्होंने कहा, हमें ऐसी कोई जानकारी नहीं है कि क्रेमलिन पर कोई कथित हमला हुआ है. हम महज अपने देश की हिफाजत कर रहे हैं. हम दूसरों पर हमला नहीं करते. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement