Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

जेलेंस्की के 9/11 जैसे हमले का पुतिन ने दिया करारा जवाब, दांगी 200 से ज्यादा मिसाइलें, कीव में छाया अंधेरा

Russia Ukraine War Latest Update: यूक्रेन ने रूस के सारातोव शहर में 38 मंजिला वोल्गा स्काई रेडिडेंशियल कॉम्पलेक्स पर ड्रोन से हमला किया था. इस हमले के बाद करारा जवाब दिया है.

Latest News
जेलेंस्की के 9/11 जैसे हमले का पुतिन ने दिया करारा जवाब, दांगी 200 से ज्यादा मिसाइल��ें, कीव में छाया अंधेरा

russia missile attack on Ukraine (Representative Image)

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

वोलोदिमीर जेलेंस्की के तेवर से रूस और यूक्रेन के बीच जंग का आग फिर भड़क गई है. यूक्रेन की सेना पिछले कुछ दिन से रूस के सरातोव शहर की ऊंची इमारतों पर हमला कर रहा था. उसकी 38 मंजिला वोल्गा स्काई आवासीय इमारत पर ड्रोन से हमला किया गया. इस हमला के बाद रूस के राष्ट्रति व्लादिमीर पुतिन के तेवर भी तल्ख हो गए. रूस ने करारा जवाब देते हुए यूक्रेन के विभिन्न हिस्सों पर 200 से ज्यादा मिसाइल और ड्रोन दागीं हैं. रूस के इन हमलों में  कम से कम तीन व्यक्तियों की मौत हो गई.

रूस का यह हमला रविवार मध्य रात्रि के आसपास शुरू हुए और अभी तक जारी है. यह पिछले समय में सबसे बड़ा अटैक है. यूक्रेन की वायुसेना के अनुसार, यूक्रेन के पूर्वी, उत्तरी, दक्षिणी और मध्य क्षेत्रों की ओर रूसी ड्रोन के कई समूह बढ़ रहे थे, जिसके बाद कई क्रूज और बैलिस्टिक मिसाइल भी दागी गईं. कीव के मेयर विताली क्लित्स्को ने बताया कि राजधानी कीव में विस्फोटों की आवाज सुनी गईं और हमले की वजह से शहर में बिजली और जल आपूर्ति बाधित हो गई.

मिसाइल और ड्रोन अटैक से दहला यूक्रेन
यूक्रेन के प्रधानमंत्री डेनिस श्म्यहाल ने सोमवार को कहा, 'रूसी आतंकवादियों ने एक बार फिर उनके देश के बिजली ग्रिडों को निशाना बनाया. उन्होंने कहा कि ड्रोन, क्रूज मिसाइलों और हाइपरसोनिक मिसाइलों के साथ कम से कम 15 इलाकों को निशाना बनाया गया. इन इलाकों में 200 से ज्यादा मिसाइलें और ड्रोन दागे गए. इन हमलों की वजह से कई इलाके अंधेरे में डूब गए. आपातकालीन बिजली कटौती लागू करने के लिए मजबूर होना पड़ा.


यह भी पढ़ें: केंद्रीय गृह मंत्रालय का बड़ा फैसला, लद्दाख में बनेंगे 5 नए जिले, जानें उनके नाम


उन्होंने कहा कि नागरिकों के लिए सेल्टर सेंटर जैसे स्थल गए हैं, जिससे लोग बिजली कटौती के दौरान अपने उपकरणों को चार्ज कर सकें. इस तरह के केंद्र पहली बार यूक्रेन में 2022 की शरद ऋतु में खोले गए थे, जब रूस ने हमला करे देश के ऊर्जा बुनियादी ढांचे को निशाना बनाया था. रिपोर्ट के मुताबिक, मध्य निप्रोपेत्रोव्स्क क्षेत्र में एक और व्यक्ति की मौत हो गई, जहां हमले के कारण कई जगहों पर आग लग गई, एक दर्जन घर क्षतिग्रस्त हो गए और दो घर पूरी तरह से नष्ट हो गए.

सारातोव 9/11 जैसा हमला
इससे पहले यूक्रेन ने रूस के कई इलाकों में ड्रोन से हमला किया था. सारातोव शहर में 38 मंजिला वोल्गा स्काई रेडिडेंशियल कॉम्पलेक्स में यूक्रेन का एक ड्रोन टकरा गया. इससे तेज धमाका हुआ. पूरी बिल्डिंग में धुआं ही धुआं निकलता नजर आया. ड्रोन हमले की वजह से 5 फ्लोर बुरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गए. यह हमला अमेरिका के 9/11 जैसा था. इस हमले के बाद रूस बौखला गया और उसने एक के बाद एक मिसाइल अटैक किए.

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement