Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Russia Ukraine War: रूस के हमलों से यूक्रेन में ब्लैक आउट का डर, मुख्य बिजली ग्रिड तबाह, बिजली-पानी बचा रहे लोग

Russia Ukraine War: पिछले दो दिनों में रूस ने यूक्रेन के कई इलाकों में मिसाइल हमले किए हैं. इनमें करीब 20 लोगों की मौत हो गई है.   

Russia Ukraine War: रूस के हमलों से यूक्रेन में ब्लैक आउट का डर, मुख्य बिजली ग्रिड तबाह, बिजली-पानी बचा रहे लोग
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदीः रूस (Russia) ने यूक्रेन (Ukraine) पर एक बार फिर मिसाइल हमले (Russian Missile Attack) शुरू कर दिए हैं. पिछले दो दिनों में यूक्रेन के कई बड़े शहरों को निशाना बना गया है. इन्हें अब तक का सबसे बड़ा हमला माना जा रहा है. हमलों के बाद कई शहरों में बिजली ठप हो चुकी है. लोगों से बिजली और पानी बचाने की अपील की गई है. बिजली कटौती का असर कई जरूर चीजों पर भी देखने को मिल रहा है. लगातार हो रहे मिसाइल हमलों के कारण पूरे यूक्रेन पर ब्लैक आउट (Blackout) का खतरा मंडरा रहा है. 

यूक्रेन के 30 फीसदी इलाकों में अंधेरा
रूस के मिसाइल हमलों ने पश्चिमी शहर ल्वीव के बिजली संयत्र को बड़ा नुकसान पहुंचाया है. इस ग्रिड की मरम्मत का काम भी नहीं हो पा रहा है. बिजली विभाग के अधिकारी इसे ठीक करने की कोशिश कर रहे हैं. बता दें कि इसी ग्रिड से यूक्रेन की 30 फीसदी आबादी को बिजली सप्लाई की जाती है. बिजली कटौती के बाद अब बिजली विभाग की ओर से जनता से बिजली बचाने की अपील की गई है. लोगों को ओवन और वॉशिंग मशीन जैसे उपकरणों का उपयोग ना करने को भी कहा गया है. 

ये भी पढ़ेंः रूस का लगातार दूसरे दिन हवाई हमला, रूसी विदेश मंत्री ने बताया- कब करेंगे परमाणु अटैक
 
जेलेंस्की ने  G-7 देशों के साथ की वार्ता
 यूक्रेन के राष्ट्रपति वोलोदिमीर ज़ेलेंस्की ने रूस के लगातार हमलों के बीच सात औद्योगिक शक्तियों के समूह (जी-7) को संबोधित किया. इस वार्ता में सभी देशों ने बमबारी की निंदा करते हुए यूक्रेन का मजबूती से साथ देने का वादा दिया. G-7 समूह की ओर से एक बयान भी जारी किया गया है. इसमें कहा गया कि अगर रूस ने किसी भी तरह से परमाणु, रासायनिक या जैविक हथियार का इस्तेमाल किया तो इसके परिणाम गंभीर होंगे.  

ये भी पढ़ेंः भारत को सौंपा गया नीरव मोदी तो कर सकता है खुदकुशी, मुंबई की आर्थर जेल से लग रहा डर?

हमलों में 20 से अधिक की मौत  
रूस के मिसाइल अटैक से पिछले दो दिनों में करीब 20 लोगों की मौत हो चुकी है. खारकीव और कीव पर लगातार बमबारी हो रही है. लोगों ने बचने के लिए बंकर का सहारा लिया है. लोगों को जरूरी चीजों के लिए परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. इन हमलों को यूक्रेन पर अब तक का सबसे बड़ा हमला बताया जा रहा है. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement