Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

कोई काम नहीं करता ये शख्स, फिर भी सालाना कमाता है 6 करोड़ से ज्यादा रुपये

जापान में एक ऐसा शख्स है जिसे कुछ न करने के पैसे मिलते हैं. कुछ न करके भी साल के 6 करोड़ रुपये कमा लेता है.

Latest News
कोई काम नहीं करता ये शख्स, फिर भी सालाना कमाता है 6 करोड़ से ज्यादा रुपये
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

जापान में एक ऐसा शख्स है जो कोई काम नहीं करता. इसका न ही कोई ऑफिस है और न बिजनेस, लेकिन फिर भी ये साल के 6 करोड़ से ज्यादा रुपये कमाता है. इस शख्स का नाम है शोझी मोरिमोटो. इस शख्स को जापान में 'डू नथिंग गाई' के नाम से जाना जाता है. 

कुछ न करना ही काम
शीझो का कुछ न करना ही उनका पेशा है. मोरिमोटो लोगों के साथ वक्त बिताते हैं और इसी काम के पैसे लेते हैं. मिली जानकारी के मुताबिक, मोरिमोटो इस काम से सालाना लगभग 6 करोड़ रुपये कमा लेते हैं. मोरिमोटो के काम की लोकप्रियता जापान में इतनी बढ़ गई है कि लोग उन्हें हायर करना चाहते हैं. 

इमोशनल सपोर्ट देते हैं मोरिमोटो
The Japan Times में छपी खबर के मुताबिक, मोरिमोटो का काम लोगों को इमोशनल सपोर्ट देना है. लोगों के अकेलेपन को दूर करने के लिए कुछ पल उनके साथ बिताना है. शीझो लोगों के साथ लंच या डिनर करके उनके साथ अपनी प्रजेंस फील करवाते हैं. खास बात ये है कि शीझो ऐसे मामलों से दूर रहते हैं जो क्राइम से जुड़े हैं या फिर कोई उन्हें शारीरिक संबंध बनाने को कहे. ऐसे मामलों से वे दूर हो जाते हैं. 


यह भी पढ़ें - जापान में भूकंप के दो जबरदस्त झटके, 20 सेमी तक उछला समुद्र, सुनामी की चेतावनी


 

जापान में तेजी से बढ़ रहा अकेलापन
आपको बता दें जापान में अकेलेपन की समस्या तेजी से बढ़ रही है. इस अकेलेपन को दूर करने के लिए यहां मिनिस्ट्री ऑफ लोनलीनेस भी बनाई गई. एक रिपोर्ट के मुताबिक, जापान में करीब 40 हजार लोगों की मौत उनके घरों में अकेले हुई. जिंदगी के आखिरी वक्त में उनके साथ वक्त बिताने वाला कोई नहीं होता. यही वजह है कि लोग वहां अकेलेपन से जुझ रहे हैं. 

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement