Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Tulsi Gabbard ने छोड़ दी जो बाइडन की डेमोक्रैटिक पार्टी, लगाए परमाणु युद्ध भड़काने के आरोप

Tulsi Gabbard Democratic Party: डेमोक्रैटिक पार्टी की नेता रहीं तुलसी गबार्ड ने ऐलान किया है कि अब वह इस पार्टी को छोड़ रही हैं.

Tulsi Gabbard ने छोड़ दी जो बाइडन की डेमोक्रैटिक पार्टी, लगाए परमाणु युद्ध भड़काने के आरोप

भारतीय मूल की हैं तुलसी गबार्ड

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: भारतीय मूल की तुलसी गबार्ड (Tulsi Gabbard) अमेरिका की पहली महिला हिंदू सांसद रही हैं. अब तुलसी गबार्ड ने ऐलान कर दिया है कि वह डेमोक्रैटिक पार्टी (Democratic Party) से इस्तीफा दे रही हैं. उन्होंने आरोप लगाए हैं कि अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन (Joe Biden) की डेमोक्रैटिक पार्टी के लोग 'युद्ध भड़काने वालों के अभिजात्य वर्ग' से हैं. तुलसी ने यह भी कहा है कि इस पार्टी के लोग हर मुद्दे को नस्ल से जोड़कर लोगों के बीच भेदभाव पैदा करते हैं उन्हें आपस में लड़ाते हैं. उन्होंने डेमोक्रैटिक पार्टी के बाकी लोगों से भी कहा कि वे उनका साथ दें. तुलसी गबार्ड ने कहा कि जो बाइडन और उनकी सरकार के लोगों ने हमें परमाणु युद्ध की ओर धकेल दिया है.

एबीसी न्यूज के मुताबिक, तुलसी गबार्ड ने कहा कि स्वतंत्र-दिमाग वाले डेमोक्रेट पार्टी का साथ छोड़ दें. तुलसी ने कहा, 'मैं डेमोक्रेटिक पार्टी में अब और नहीं रह सकती. यह पार्टी अब एक कुलीन वर्ग के कब्जे में है. ये लोग हर मुद्दे को नस्लीय बनाकर लोगों को बांटनेका काम करते हैं. ये व्हाइट लोगों के खिलाफ नस्लवाद को भड़काते हैं. ऐसा लगता है कि राष्ट्रपति जो बाइडेन और डेमोक्रेटिक पार्टी के कुलीन वर्ग ने हमें परमाणु युद्ध की चपेट में ले लिया है, जो कि जोखिम भरा है. हम जानते हैं कि अगर तीसरा विश्व युद्ध हुआ तो दुनिया तबाह हो जाएगी.'

यह भी पढ़ें- बाढ़ से हुई त्रासदी के लिए दी गई मदद को लेकर अमेरिका ने पाकिस्तान को लगाई फटकार

राष्ट्रपति पद के लिए दावेदारी ठोंक चुकी हैं तुलसी गबार्ड
तुलसी गबार्ड ने आगे कहा, 'ये लोग कानून का पालन करने वाले अमेरिकियों पर पुलिस की ताकत दिखाते हैं और अपराधियों की रक्षा करते हैं. ये लोग राजनीतिक विरोधियों के खिलाफ कार्रवाई करने के लिए उकसावा देते हैं और हमें परमाणु युद्ध के करीब खींचते हैं.' आपको बता दें कि तुलसी गाबार्ड ने डेमोक्रैटिक पार्टी के नेता के रूप में 2013 से 2021 तक हवाई के दूसरे कांग्रेसनल जिले का प्रतिनिधित्व किया.

यह भी पढ़ें- रूस ने फेसबुक की पैरेंट कंपनी Meta को बताया 'आतंकी और चरमपंथी' 

तुलसी गबार्ड ने साल 2020 में डेमोक्रैटिक पार्टी में राष्ट्रपति पद के नामांकन के लिए कोशिश की थी लेकिन वह ज्यादा आगे नहीं बढ़ सकीं. एबीसी न्यूज की रिपोर्ट के अनुसार, मंगलवार को ट्विटर पर पोस्ट किए गए एक वीडियो में उन्होंने दावा किया कि वह जिस पार्टी से निकल रही हैं, वह शक्तिशाली अभिजात वर्ग के लिए है न कि आम लोगों के लिए. उन्होंने कहा, 'अगर आपको भी यह बर्दाश्त नहीं होता कि तथाकथित डेमोक्रेटिक पार्टी के विचारक हमारे देश को किस दिशा में ले जा रहे हैं, तो मैं आपको मेरे साथ जुड़ने का न्योता देती हूं.'

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement