Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Twitter के छंटनी वाली ईमेल ने उड़ा दिए कर्मचारियों के होश, लिखा- रास्ते में हों तो घर लौट जाएं, ऑफिस बंद है

Twitter Layoff: ट्विटर के कर्मचारियों को सोते समय ही ईमेल मिले हैं कि उनकी नौकरी चली गई है. सोशल मीडिया पर ये ईमेल तेजी से वायरल हो रहे हैं.

Twitter के छंटनी वाली ईमेल ने उड़ा दिए कर्मचारियों के होश, लिखा- रास्ते में हों तो घर लौट जाएं, ऑफिस बंद है

Twitter पर अलग-अलग रंग का होगा ब्लू टिक

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: ट्विटर (Twitter) ने अपने कर्मचारियों की छंटनी शुरू कर दी है. भारत में भी 200 से ज़्यादा कर्मचारियों को नौकरी से निकाल दिया गया है. एलन मस्क (Elon Musk) ने कहा है कि कंपनी को अच्छा-खासा घाटा हो रहा था इसलिए यह छंटनी बहुत ज़रूरी हो गई थी. सुबह 4 बजे ट्विटर के कर्मचारियों को भेजे गए एक ईमेल में कहा गया है कि अगर आप ऑफिस में हों या ऑफिस जाने के लिए रास्ते में हों, तो घर लौट जाएं. साथ ही, यह भी लिखा गया है कि आपकी नौकरी बची है या नहीं, इसके बारे में आपको सूचना दी जाएगी.

कर्मचारियों को लिखा गया ट्विटर का ईमेल सोशल मीडिया पर चर्चा में हैं. इस ईमेल में दिखाई गई सख्ती पर लोग तरह-तरह की प्रतिक्रियाएं दे रहे हैं. इस ईमेल में लिखा गया है, 'ट्विटर को बेहतर रास्ते पर ले जाने के लिए हमें वैश्विक स्तर पर छंटनी करनी होगी. हमें इसका असर पता है लेकिन दुर्भाग्यवश हमें यह करना ही होगा.' ट्विटर ने बताया है कि हर कर्मचारी को एक ईमेल भेजा जाएगा जिसमें उसकी नौकरी की स्थिति के बारे में बताया जाएगा.

यह भी पढ़ें- Twitter से निकाले गए 25 साल के यश की पोस्ट हुई वायरल, लोग कर रहे हैं तारीफ

नौकरी बची या नहीं, आ जाएगा ईमेल
कंपनी ने साफ कहा है कि अगर आपकी नौकरी बचेगी होगी तो आपको ट्विटर के ऑफिशियल ईमेल पर सूचना मिलेगी. अगर आपकी नौकरी चली गई है तो पर्सनल ईमेल पर इसकी जानकारी दी जाएगी. फिलहाल के लिए ट्विटर ने अपने सभी ऑफिस अस्थायी तौर पर बंद कर दिए हैं और सभी के बैज ऐक्सेस भी रोक दिए हैं.

यह भी पढ़ें- Twitter India के 200 कर्मचारी हुए बेरोजगार, वापस लिया गया एक्सेस

ईमेल में लिखा गया है, 'अगर आप ऑफिस में हैं या रास्ते में हैं तो घर लौट जाएं.' ट्विटर में की जा रही छंटनी का बचाव करते हुए एलन मस्क ने लिखा है, 'दुर्भाग्यवश कंपनी के पास कोई दूसरा चारा नहीं बचा है क्योंकि हर दिन 40 लाख डॉलर का नुकसान हो रहा है.' उन्होंने यह भी कहा है कि नौकरी से निकाले गए हर शख्स को तीन महीने के मुआवजे का ऑफर भी दिया गया है. रिपोर्ट के मुताबिक, ट्विटर ने कम से कम 3,700 लोगों को नौकरी से निकाल दिया है.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement