Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

यूक्रेन युद्ध में दो भारतीयों की मौत, रूस से भारत बोला- हमारे नागरिकों की अपनी सेना में भर्ती रोको

रूस-यूक्रेन युद्ध में दो भारतीय नागरिकों की मौत पर भारत के विदेश मंत्रालय ने नाराजगी जाहिर की है. भारत ने रूसी सेना में भारतीयों की भर्ती पर रोक लगाने की मांग की है.

Latest News
यूक्रेन युद्ध में दो भारतीयों की मौत, रूस से भारत बोला- हमारे नागरिकों की अपनी सेना में भर्ती रो�को
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

भारत के दो और नागरिक यूक्रेन के खिलाफ युद्ध में रूसी सेना के लिए लड़ते हुए मारे गए हैं. इसके साथ ही युद्ध में मौतों की संख्या चार हो गई है. विदेश मंत्रालय (MEA) ने कहा कि भारत ने रूस के साथ इस मामले को दृढ़ता से उठाया है और रूसी सेना से भारतीय नागरिकों की भर्ती तुरंत रोकने की मांग की है. भारत ने कहा है कि जितने भी भारतीय रूसी सेना में भर्ती हैं उनको तुरंत वापस लौटने दिया जाए. इसके अलावा मंत्रालय ने रूस में नौकरी करने वाले नागरिकों को सावधानी बरतने की हिदायत दी है. 

विदेश मंत्रालय ने कही ये बात
विदेश मंत्रालय ने एक बयान में कहा, 'हमें यह बताते हुए दुख हो रहा है कि रूसी सेना में भर्ती किए गए दो भारतीय नागरिक हाल ही में रूस और यूक्रेन के बीच चल  रहे संघर्ष में मारे गए हैं. हम मृतकों के परिवारों के प्रति अपनी गहरी संवेदना व्यक्त करते हैं. मॉस्को में हमारे दूतावास ने रूसी रक्षा मंत्रालय सहित वहां के वरिष्ठ अधिकारियों पर यूक्रेन युद्ध में मारे गए भारतीयों के शवों को शीघ्र वापस भेजने के लिए दबाव डाला है.' 


ये भी पढ़ें-टुकड़ों में मिला इस देश के उपराष्ट्रपति का लापता विमान, पत्नी समेत 10 लोगों के शव बरामद


भारतीय नागरिकों की रूस से वापसी को लेकर मास्को में स्थित भारतीय दूतावास ने दिल्ली में स्थित रूसी दूतावास और रूस के अधिकारियों के साथ मजबूती से मुद्दा उठाया है. भारत के विदेश मंत्रालय ने जारी एक बयान में इसकी जानकारी दी है. भारत ने रूस से कहा है कि 'रूसी सेना में किसी तरह की भारतीय नागरिकों की भर्ती पर रोक लगाई जाए. ऐसी गतिविधियां हमारी साझेदारी के अनुरूप नहीं हैं.'

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement