Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

US Airstrike On Iran: सैनिकों की मौत का बदला लेने के लिए अमेरिका की बड़ी कार्रवाई, ईरान के ठिकानों पर बमबारी

US Iran Tension: अपने तीन सैनिकों की मौत का बदला लेने के लिए अमेरिका ने इराक और सीरिया पर जवाबी कार्रवाई शुरू कर दी है. ईरान के ठिकानों को निशाना बनाया जा रहा है. इराक और सीरिया में मौजूद ईरानी ठिकानों पर बमबारी की गई है. 

Latest News
US Airstrike On Iran: सैनिकों की मौत का बदला �लेने के लिए अमेरिका की बड़ी कार्रवाई, ईरान के ठिकानों पर बमबारी

US Airstrike On Iran

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: ईरान के हमले में अमेरिका के 3 सैनिकों की जान गई थी. राष्ट्रपति जो बाइडेन ने अमेरिका की जवाबी कार्रवाई का ऐलान किया था. शुक्रवार को ईरान और सीरिया पर अमेरिका ने एयरस्ट्राइक की है. इराक और सीरिया में मौजूद ईरान के 85 से ज्यादा ठिकानों को निशाना बनाया गया है. हमले के बाद अमेरिकी राष्ट्रपति बाइडेन ने बयान जारी किया कि अमेरिका के किसी भी नागरिक को इरादतन नुकसान पहुंचाया जाएगा, तो उसका मुंहतोड़ जवाब देने में अमेरिका सक्षम है. अमेरिका ने शुक्रवार को ईरान के रिवोल्यूशनरी गार्ड (IRGC) और उसके समर्थित मिलिशिया ग्रुप से जुड़े ठिकानों पर ताबड़तोड़ हमले किए हैं. 

अमेरिकी सेना ने खासकर ईरान की कुद्स फोर्स को निशाना बनाया है. जार्डन में हुए आतंकी हमले में तीन अमेरिकी सैनिकों की मौत हो गई थी. इसके बाद ही अमेरिका ने ऐलान किया है कि इराक और सीरिया से ईरान की कुद्स फोर्स और उसके ठिकानों को जड़ से उखार फेंका जाएगा. राष्ट्रपति जो बाइडेन की औपचारिक मंजूरी के साथ ही अमेरिका ने सैन्य ऑपरेशन लॉन्च कर दिया है. मिडिल ईस्ट में इजरायल और हमास के बीच संघर्ष जारी है और अब अमेरिकी सैन्य हमलों के बाद तनाव और बढ़ गया है. 

यह भी पढ़ें: मालदीव के साथ कई मुद्दों पर बनी सहमति, क्या बैकफुट पर है मुइज्जू सरकार?  

यह भी पढ़ें: पाकिस्तान में चुनाव आयोग के ऑफिस के बाहर बम विस्फोट, 8 फरवरी को होने हैं आम चुनाव

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement