Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

अमेरिकी चुनाव में डोनाल्ड ट्रंप को मिला रॉबर्ट कैनेडी का समर्थन, कमला हैरिस को लग सकता है झटका

नवंबर में होने वाली राष्ट्रपति चुनाव पर जहां पूरी दुनिया की नजर बनी हुई है, वहीं कल रिपब्लिकन पार्टी के राष्ट्रपति उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रंप के लिए एक अच्छी खबर आई है. ट्रंप के समर्थन में निर्दलीय उम्मीदवार रॉबर्ट एफ कैनेडी जूनियर ने अपना नामांकन वापस ले लिया है.

Latest News
अमेरिकी चुनाव में डोनाल्ड ट्रंप को मिला रॉबर्ट कैनेडी का समर्थन, कमला हैरिस को लग सकता है झटका

Robert F Kennedy Jr

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

अमेरिका में इसी साल होने वाले राष्ट्रपति चुनाव को लेकर प्रचार-प्रसार जोरों पर है. इसी बीच निर्दलीय उम्मीदवार रॉबर्ट एफ कैनेडी जूनियर ने अपना नामांकन वापस ले लिया है. इस फैसले के बाद उन्होंने कहा कि अभी भी उनके और ट्रम्प के बीच कई मुद्दों को लेकर सहमति नहीं है. राजनीतिक विश्लेषक बता रहे हैं कि कैनेडी के इस फैसले से कमला हैरिस को भी इसका नुकसान हो सकता है. नवंबर में होने वाली राष्ट्रपति चुनाव पर जहां पूरी दुनिया की नजर बनी हुई है, वहीं कल रिपब्लिकन पार्टी के राष्ट्रपति उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रम्प के लिए एक अच्छी खबर आई है. 


ये भी पढ़ें: क्या शेख हसीना की होगी घर वापसी? भारत और बांग्लादेश के बीच बना ये बड़ा मुद्दा


 

रॉबर्ट एफ कैनेडी जूनियर ने रखी अपनी बात
आपको बता दें कि रॉबर्ट एफ कैनेडी जूनियर ने अप्रैल 2023 में डेमोक्रेटिक उम्मीदवार जो बाइडेन के खिलाफ अपना नामांकन दाखिल किया था, लेकिन कुछ समय बाद उन्होंने निर्दलीय ही चुनाव लड़ने का फैसला किया. गौरतलब हो कि जो बाइडेन ने भी अपनी उम्मीदवारी वापस ले ली है और अब डेमोक्रेटिक पार्टी की तरफ से कमला हैरिस राष्ट्रपति के प्रत्याशी के रूप में मैदान में हैं. शुक्रवार को मीडिया से बातचीत करते हुए कैनेडी ने कहा कि 'रिपब्लिकन पार्टी की तरफ से राष्ट्रपति उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रम्प के समर्थन में अपनी दावेदारी से हट रहे हैं.' उन्होंने आगे कहा कि 'वो इस चुनाव में बने रहकर कमला हैरिस की मदद करना नहीं चाहते हैं. उन्होंने कहा कि उनके समर्थक अभी भी कुछ राज्यों में उनका समर्थन करेंगे. ये ऐसे राज्य हैं जहां से परिणाम पर उसका असर नहीं होने का अनुमान है. 

रॉबर्ट एफ कैनेडी जूनियर ने किया ट्रंप का समर्थन
साथ ही उन्होंने कहा कि ट्रम्प और कैनेडी के बीच लगातार बातचीत के बाद ये फैसला लिया गया है. गौरतलब हो कि इस सप्ताह में कैनेडी दो अहम राज्य एरिजोना और पेंसिलवेनिया से भी अपनी उम्मीदवारी वापस ले लेंगे. इसको लेकर उन्होंने कहा कि 'मेरे पास चुनाव जीतने का कोई असली रास्ता अब नहीं बचा है. इसलिए मैं अपने स्टाफ और वॉलंटियर्स से ये उम्मीद नहीं कर सकता कि वे कड़ी मेहनत करते रहें, और न ही अपने डोनर्स से कह सकता हूं कि वे मदद करते रहें, जब मैं खुद यह नहीं मानता कि मेरे पास व्हाइट हाउस पहुंचने का कोई सच्चा रास्ता है.' कैनेडी के इस फैसले के बाद उनकी बहन केरी कैनेडी ने कहा कि 'यह एक दुखद घटना का दुखद अंत है. उनके परिवार में इस फैसले को लेकर नाराजगी देखी जा सकती है.'  इसी साल अमेरिका में 5 नवंबर को राष्ट्रपति पद के लिए चुनाव होने हैं, अब डोनाल्ड ट्रम्प और कमला हैरिस के बीच सीधा टक्कर है. आपको बता दें कि जो बाइडेन की उम्मीदवारी वापस लेने के बाद ये कयास लगाए जा रहे थे कि ट्रम्प के लिए अब रास्ता आसान हो गया है. लेकिन हालिया सर्वे के मुताबिक दोनों में कांटे की टक्कर बनी हुई है.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement