Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

France चुनाव के Exit Poll आने से भड़की हिंसा, जानें किस पार्टी को मिल रही है बढ़त

फ्रंस में हुए चुनावों का Exit Poll आ चुका है. एग्जिट पोल आने के बाद फ्रांस की सड़कों पर हिंसा भड़क उठी. चुनाव में वानपंथी पार्टी के आगे निकलने का दावा किया जा रहा है.

Latest News
France चुनाव के Exit Poll आने से भड़की हिंसा, जानें किस पार्टी को मिल रही है बढ़त
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

फ्रांस के संसदीय चुनाव के एग्जिट पोल आने के बाद हर तरफ हिंसा भड़क गई. नकाबपोश प्रदर्शनकारियों को सड़कों पर भागते, आग जलाते और उपद्रव करते हुए देखा गया. दरअसल, नतीजों में वामपंथी गठबंधन को संसदीय सीटों के बहुमत का दावा करते हुए दिखाया गया, जिससे पेरिस में जश्न और अशांति दोनों का माहौल रहा.

फ्रांस में भड़की हिंसा
वामपंथी गठबंधन की बढ़त का संकेत देने वाले एग्जिट पोल के प्रांस में हिंसा भड़क गई. इस घटना का वीडियो तेजी से सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. वायरल वीडियो में  नकाबपोश प्रदर्शनकारियों को सड़कों पर भागते, आग जलाते और उत्पात मचाते हुए देखा गया. बता दें कि इस सर्वेक्षण के मुताबिक, राष्ट्रपति एमैनुएल मैक्रों की अगुवाई वाला गठबंधन दूसरे और धुर-दक्षिणपंथी दल तीसरे नंबर पर रह सकते हैं. हालांकि चुनाव के अंतिम परिणाम सोमवार की सुबह तक आने की संभावना है. 


ये भी पढ़ें-Russia दौरे पर आज रवाना होंगे PM Modi, Putin के साथ कई मुद्दों पर होगी बात, जानें पूरा शेड्यूल


सोशल मीडिया फुटेज में पेरिस की सड़कों पर जमकर हिंसा हुई. जिसमें दंगा नियंत्रण अधिकारियों ने भीड़ को नियंत्रित करने केलिए आंसू गैस का इस्तेमाल किया. जानकारी के अनुसार, प्रदर्शनकारियों ने मोलोटोव कॉकटेल फेंके और धुएं के बम फोड़ दिए. कट्टर वामपंथी नेता जीन-ल्यूक मेलेंचन ने कहा, 'लोगों की इच्छा का सख्ती से सम्मान किया जाना चाहिए. राष्ट्रपति को न्यू पॉपुलर फ्रंट को शासन करने के लिए आमंत्रित करना चाहिए."  

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.


 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement