Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

बांग्लादेश में अंतरिम सरकार गठन की कवायद, सलीमुल्लाह खान और आसिफ नजरूल की होगी अहम भूमिका

Bangladesh Political Crisis: बांग्लादेश में कानून व्यवस्था ठीक करने के लिए आज ही अंतरिम सरकार का गठन किया जा रहा है. अंतरिम सरकार के गठन में सलीमुल्लाह खान और आसिफ़ नजरूल अहम भूमिका में होंगे.

Latest News
बांग्लादेश में अंतरिम सरकार गठन की कवायद, सलीमुल्लाह खान और आसिफ नजरूल की होगी अहम भूमिका
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

Bangladesh Political Crisis: बांग्लादेश में आरक्षण के मसले पर शुरू हुआ विवाद के चलते पीएम शेख हसीना ने प्रधानमंत्री पद से इस्तीफा देकर देश छोड़ दिया है. वहीं सेना ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर बताया है कि हालात कंट्रोल करने के लिए बांग्लादेश में अंतरिम सरकार बनाई जाएगी. बांग्लादेश में अंतरिम सरकार की कोशिश तेज हो गई है. 

खबर सामने आ रही है कि अंतरिम सरकार बनाने में सलीमुल्लाह खान और आसिफ़ नजरूल अहम भूमिका में होंगे. बांग्लादेश में आज ही अंतरिम सरकार का गठन किया जा रहा है. अंतरिम सरकार में 18 लोगों को शामिल किया गया है. इसमें पत्रकार भी शामिल हैं. अंतरिम सरकार में बैंकिंग, पत्रकारिता, इंजीनियरिंग, वकील और शिक्षा समेत कई क्षेत्रों से जुड़े लोगों को शामिल किया गया है.

बांग्लादेश के सेना प्रमुख वकार उज जमां ने कहा ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कहा है कि 'प्रधानमंत्री शेख हसीना ने इस्तीफा देने के बाद अभ देश में अंतरिम सरकार का गठन किया जाएगा.  यही अंतरिम सरकार शासन की बागडोर संभालेगी.' उन्होंने बताया है कि फिलहाल देश की सेना ही कानून व्यवस्था की जिम्मेदारी संभालेगी. 

अंतरिम सरकार के गठन में सलीमुल्लाह खान और आसिफ़ नजरूल के साथ  न्यायमूर्ति (सेवानिवृत्त) मोहम्मद अब्दुल वहाब मिया, जनरल (सेवानिवृत्त) इकबाल करीम भुइयां, मेजर जनरल (सेवानिवृत्त) सैयद इफ्तिखार उद्दीन, डॉ., देबप्रिया भट्टाचार्य, मतिउर रहमान चौधरी, ब्रिगेडियर जनरल (सेवानिवृत्त) एम सखावत हुसैन, डॉ. हुसैन जिल्लुर रहमान और न्यायमूर्ति (सेवानिवृत्त) एम ए मतिन भी शामिल होंगे. 

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement