Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

UN में फ्रांस के राष्ट्रपति ने अपने भाषण में क्यों किया पीएम मोदी का जिक्र? जानकर गर्व करेंगे आप

United Nations में इमैनुएल मैक्रों ने अपने संबोधन में कहा कि भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सही कहा था कि यह युद्ध का युग नहीं है.

UN में फ्रांस के राष्ट्रपति ने अपने भाषण में क्यों किया पीएम मोदी का जिक्र? जानकर गर्व करेंगे आप

France President Emmanuel Macron

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों ने संयुक्त राष्ट्र महासभा के एक सत्र में कहा कि भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन से कहा था कि यह युद्ध का वक्त नहीं है और उनकी यह बात एकदम सही बात थी. संयुक्त राष्ट्र महासभा के सत्र में दुनियाभर के नेताओं ने हिस्सा लिया. पीएम नरेंद्र मोदी ने हाल ही में उज्बेकिस्तान के समरकंद में हुए शंघाई सहयोग संगठन (एससीओ) के शिखर सम्मेलन से इतर पुतिन से मुलाकात की थी और कहा था कि "आज युद्ध का युग नहीं है."

इसके अलावा, पीएम नरेंद्र मोदी कई बार पुतिन से फोन पर युद्ध के संबंध में बातचीत कर चुके हैं. इस दौरान वह लोकतंत्र, कूटनीति और बातचीत के महत्व के रेखांकित कर चुके हैं.

पढ़ें- क्या है महाकाल कॉरिडोर जिसका पीएम मोदी 11 अक्टूबर को करेंगे उद्घाटन, जानें सबकुछ

इमैनुएल मैक्रों ने अपने संबोधन में कहा, "भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सही कहा था कि यह युद्ध का युग नहीं है. यह पश्चिम से बदला लेने और उसे पूर्व के खिलाफ खड़ा करने का समय नहीं है. यह वक्त है कि हम सभी संप्रभु राष्ट्र हमारे समक्ष मौजूद चुनौतियों का एकजुट होकर मुकाबला करें."

Video : सिख प्रतिनिधिमंडल ने पीएम मोदी को बांधी पगड़ी

 

उन्होंने कहा, "इसीलिए उत्तर और दक्षिण के बीच नए समझौतों की सख्त जरूरत है. एक ऐसा समझौता, जो खाद्यान्न, शिक्षा और जैव विविधता के क्षेत्र में हो. यह सोच को सीमित करने का नहीं, बल्कि साझा हितों के लिए खास कार्रवाई करने के वास्ते गठबंधन बनाने का है."

पढ़ें- 'टैक्स चोरी करने वाले खुद को बता रहे माखनचोर', केजरीवाल के बयान पर BJP का पलटवार

समरकंद में पुतिन ने पीएम नरेंद्र मोदी से कहा था कि वह यूक्रेन में जारी संघर्ष को लेकर अपनी स्थिति और उन चितांओ के बारे में अच्छी तरह से वाकिफ हैं, जिनके संबंध में मोदी अक्सर बात करते हैं. पुतिन ने कहा था, "हम इसे यथाशीघ्र रोकने की कोशिश करेंगे."

 

Video: पीएम मोदी की चीता मित्रों से ये खास बातचीत आपका दिल जीत लेगी

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement