trendingPhotosDetailhindi4046040

Finland PM Sanna Marin: आपने कभी नहीं देखी होगी इतनी कूल और HOT प्रधानमंत्री

सना मरीन ऐसी प्रधानमंत्री हैं जो हफ्ते में 24 घंटे काम करना पसंद करती हैं. इसके बाद वह क्लब जाकर जमकर पार्टी करती हैं. वह शादीशुदा नहीं हैं लेकिन एक बेटी की मां ज़रूर हैं.

  •  
  • |
  •  
  • Aug 19, 2022, 07:10 PM IST

फिनलैंड की प्रधानमंत्री सना मरीन एक बार फिर से चर्चा में हैं. इससे पहले वह 2019 में चर्चा का विषय बनी थीं क्योंकि वह सिर्फ़ 34 साल की उम्र में देश की प्रधानमंत्री बन गई थीं. सना मरीन अपनी उम्र के हिसाब से ही जीती हैं और उनका यही बिंदास अंदाज विपक्षियों के गले नहीं उतरता. हाल में उनका एक वीडियो वायरल हुआ है जिसमें वह अपने दोस्तों के साथ शराब के नशे में पार्टी कर रही हैं. आलोचना के बाद सना मरीन ने कहा है कि वह कुछ भी छिपा नहीं रही हैं. सना मरीन ने स्वीकार किया कि पार्टी में उन्होंने शराब पी रखी थी.

1.34 साल की उम्र में बनीं प्रधानमंत्री

34 साल की उम्र में बनीं प्रधानमंत्री
1/5

साल 2019 में सना मरीन फिनलैंड की प्रधानमंत्री चुनी गईं. उस वक्त वह फिनलैंड और पूरी दुनिया की सबसे युवा प्रधानमंत्री बनीं और इतिहास रच दिया. वह फिनलैंड की तीसरी महिला प्रधानमंत्री हैं. उनकी सोशल डेमोक्रैटिक पार्टी ने चुनाव में जीत के बाद उन्हें यह पद संभालने की जिम्मेदारी दी. प्रधानमंत्री बनने से पहले सना मरीन 2015 में पहली बार सांसद चुनी गई थीं. 



2.समलैंगिक पैरेंट्स की बेटी हैं सना मरीन

समलैंगिक पैरेंट्स की बेटी हैं सना मरीन
2/5

सना मरीन सिर्फ़ अपनी उम्र की वजह से ही चर्चित नहीं हैं. उनकी परवरिश ऐसे परिवार में हुई है जो हर बंधन को तोड़ता है. उनकी मां ने एक महिला से शादी की है. यानी सना मरीन एक लेस्बियन कपल की बेटी हैं. सना अपने परिवार और परवरिश के बारे में पूरे आत्मविश्वास से बात करती हैं. उन्होंने यह साबित करके दिखाया है कि इन चीजों से कोई फर्क नहीं पड़ता है.



3.बेकरी में नौकरी से लेकर प्रधानमंत्री तक

बेकरी में नौकरी से लेकर प्रधानमंत्री तक
3/5

राजनीति में आने से पहले सना मरीन एक बेकरी में काम करती थीं. कहा जाता है कि सना अपने परिवार की पहली शख्स थीं जो पढ़ने के लिए यूनिवर्सिटी गईं. सना मरीन अभी तक अविवाहित हैं लेकिन वह अपने पार्टनर के साथ एक बेटी की मां हैं. ब्रेस्टफीडिंग की तस्वीरों की वजह से भी सना मरीन काफी चर्चा में रही हैं.



4.बिंदास लाइफ के लिए मशहूर और बदनाम हैं सना

बिंदास लाइफ के लिए मशहूर और बदनाम हैं सना
4/5

सना मरीन अपनी बिंदास लाइफस्टाइल के लिए जानी जाती हैं. एक वर्ग उनकी इन्हीं बातों के लिए उन्हें पसंद करता है तो दूसरा रूढ़िवादी वर्ग उनकी आलोचना करता है. सना ऐसी नेता हैं जो राजनीति के साथ-साथ म्यूजिक कॉन्सर्ट और क्लब में भी जाती हैं और जमकर पार्टी करती हैं. ऐसी ही एक पार्टी का वीडियो वायरल हुआ है जिसके लिए उनकी आलोचना हो रही है. उनके विरोधी कहते हैं कि सना प्रशासन चलाने से ज्यादा पार्टी करने में व्यस्त रहती हैं.



5.यूक्रेन के साथ खड़े होकर दिखाई ताकत

यूक्रेन के साथ खड़े होकर दिखाई ताकत
5/5

रूस और यूक्रेन का युद्ध शुरू हुआ तो फिनलैंड ने भी NATO की सदस्यता लेने का ऐलान कर दिया. सना मरीन की अगुवाई में फिनलैंड ने कहा कि वह रूस की धमकियों से डरने वाला नहीं हैं. सना मरीन यूक्रेन के राष्ट्रपति वोलोदिमीर जेलेंस्की से मिलने भी गईं और वार जोन में सैनिकों के बीच भी गईं और उनका हौसला बढ़ाया.



LIVE COVERAGE