Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

ऑस्ट्रेलिया के संसद भवन में सांसद ने सांसद का किया यौन शोषण, भरे सदन में पीड़ा बताते हुए रो पड़ीं पीड़ित, देखें Video

Rape in Australian Parliament: ऑस्ट्रेलिया की सांसद लीडिया थोर्प ने रोते हुए साफ तौर पर कहा है कि संसद की इमारत महिलाओं के लिए सुरक्षित नहीं हैं.

ऑस्ट्रेलिया के संसद भवन में सांसद ने सांसद का किया यौन शोषण, भरे सदन में पीड़ा ब�ताते हुए रो पड़ीं पीड़ित, देखें Video

Australian Senator Lidia Thorpe अपने साथ हुई हरकत को बताते हुए रोने लगीं.

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: Australia News- किसी भी देश की संसद में कानून बनाए जाते हैं. यदि उसी के अंदर ऐसी हरकत की जाए जो गैरकानूनी ही नहीं बल्कि शर्मसार करने वाली हो तो क्या कहा जाएगा. ऐसा ही एक मामला ऑस्ट्रेलिया में सामने आया है, जहां संसद भवन के अंदर ही एक पुरुष सांसद ने महिला सांसद पर यौन हमला किया. महिला सांसद ने रोते हुए सदन की कार्यवाही के दौरान अपनी पीड़ा बयान की और यौन उत्पीड़न का आरोप लगाया. सांसद ने साफ कहा कि ऑस्ट्रेलियाई संसद की यह इमारत, जिसमें मैं बोल रही हूं, महिलाओं के लिए सुरक्षित नहीं है. महिला सांसद ने यह भी कहा कि यौन उत्पीड़न के खिलाफ जब-जब उसने आवाज उठानी चाही, तब-तब उसे धमकाकर चुप करा दिया गया. महिला सांसद के रोते हुए अपनी पीड़ा बयान करने का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है, जिसके बाद पूरी ऑस्ट्रेलिया जनता में रोष का माहौल है. ऑस्ट्रेलियाई नागरिक इसे पूरी दुनिया के सामने शर्मसार करने वाला वाकया बताते हुए आरोपी पुरुष सांसद पर कड़ी कार्रवाई की मांग कर रहे हैं.

'मुझे घेर लिया गया, गलत तरीके से छुआ गया'

ऑस्ट्रेलियाई सांसद लीडिया थोर्प ने बुधवार को उस समय अपने देश की संसद में भूचाल पैदा कर दिया, जब उन्होंने रूढ़िवादी सांसद डेविड वान के ऊपर यौन उत्पीड़न के आरोप लगाए. थोर्प ऑस्ट्रेलिया में महिलाओं के साथ हो रहे अपराधों के आंकड़ों पर संसद के अंदर बोल रही थी. इसी दौरान उन्होंने कहा कि संसद भवन के अंदर मेरा यौन उत्पीड़न किया गया. यह इमारत महिलाओं के लिए सुरक्षित नहीं है. ये कहते हुए रोने लगीं थोर्प ने कहा कि हर कोई यौन उत्पीड़न का अलग-अलग मतलब लगाता है. मेरे साथ जो हुआ है, वो मैं ही बता सकती हूं. उन्होंने कहा, मुझे सीढ़ी के पास घेर लिया गया. मेरे साथ जबरदस्ती की गई. मुझे गलत तरीके से छुआ गया. 

'मैं ऑफिस से निकलने में भी डरने लगी'

थोर्प ने रोते हुए कहा कि मेरे साथ ऐसी हरकत एक नहीं कई बार की गई. मैं इतना डर गई कि ऑफिस के गेट से बाहर निकलने में भी डरती थी. दरवाजा थोड़ा सा खोलकर देखती थी कि कहीं कोई मौजूद तो नहीं. रास्ता साफ दिखने के बाद ही मैं बाहर निकलती थी. संसद भवन के अंदर अकेला जाने में मुझे डर लगने लगा था और मैं हमेशा किसी को साथ लेकर ही अंदर जाती थी. थोर्प ने यह भी कहा कि मैं जानती हूं मैं पहली पीड़ित नहीं हूं. मेरे जैसी और भी हैं, जो शायद अपने करियर के बारे में सोचकर चुप हो गईं.

वान को लिबरल पार्टी ने किया सस्पेंड

सांसद डेविड वान ने थोर्प के आरोपों को पूरी तरह खारिज कर दिया. उन्होंने यह माना कि वे विपक्षी सांसदों को धकेलते हैं, लेकिन यौन उत्पीड़न के आरोप को उन्होंने पूरी तरह झूठा बताया. हालांकि विपक्ष के नेता पीटर डुटॉन ने बताया कि वान को लिबरल पार्टी से सस्पेंड कर दिया गया है और उन्हें पार्टी रूम में नहीं बैठने के लिए कहा गया है. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement