Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Bangladesh Hindu Muslim Clash: बांग्लादेश में हिंदुओं के घर जलाए, सरस्वती पूजा के पंडाल गिराए और मूर्तियां तोड़ीं

Bangladesh Hindu Muslim Clash Updates: बांग्लादेश में पहले भी हिंदू समुदाय के ऊपर कई बार हमला हो चुका है. खासतौर पर दुर्गापूजा या सरस्वती पूजा जैसे त्योहारों के दौरान पंडालों पर हमला आम बात हो गई है.

Latest News
Bangladesh Hindu Muslim Clash: बांग्लादेश में हिंदुओं क�े घर जलाए, सरस्वती पूजा के पंडाल गिराए और मूर्तियां तोड़ीं
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

Bangladesh News in Hindi: बांग्लादेश में हिंदू समुदाय पर फिर से हमले की खबर सामने आई है. बांग्लादेश (Bangladesh Hindu Muslim Clash) के कई जिलों में हिंदू समुदाय द्वारा की सरस्वती पूजा (Saraswati Puja) के लिए सजाए गए पंडालों पर हमला किया गया है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, दूसरे समुदाय से संबंधित लोगों ने पंडालों को तहस-नहस कर दिया और मूर्तियां तोड़ दीं. साथ ही कुछ हिंदुओं के घरों में आग भी लगा दी. हिंदुओं को अपनी कॉलोनी खाली नहीं करने पर और भी बड़े हमले की धमकी दी गई है.

पुलिस नहीं ले रही है कोई भी एक्शन

जी न्यूज की रिपोर्ट के मुताबिक, पटुआखाली जिले, दिनाजपुर जिले और ब्राह्मणबारा जिले के कई इलाकों मे तोड़फोड़ की गई है. इसकी शिकायत सभी जगह बांग्लादेश पुलिस से की गई है, लेकिन कोई एक्शन नहीं हुआ है. इसके चलते खौफजदा हिंदू समुदाय दूसरी जगहों के लिए पलायन करने लगे हैं.

विश्वविद्यालय परिसर में तोड़ा पंडाल

रिपोर्ट में दावा किया गया है कि दिनाजपुर जिले में विश्वविद्यालय परिसर में सजाए गए सरस्वती पूजा के पंडाल पर मुस्लिम छात्रों ने हमला कर दिया. इस दौरान हिंदू छात्रों ने उन्हें रोकने की कोशिश की तो उनके साथ भी मारपीट की गई. पंडाल को तोड़फोड़ दिया गया और मूर्ति भी तोड़ दी गई. ब्राह्मणबारिया जिले के पाइकपारा इलाके में भी सरस्वती पूजा पंडाल पर हमला कर मूर्ति तोड़ी गई है. 

फिरोजपुर जिले में जलाए गए हिंदुओं के घर

फिरोजपुर जिले में उपद्रवियों के हिंदुओं के घरों पर हमला करने के बाद जमकर मारपीट करने और फिर घर में आग लगाने की घटना हुई है. यहां समीर साह व काला साह का घर जला दिया गया है. समीर साह की बेटी की शादी कुछ दिन बाद होने वाली है, लेकिन शादी के लिए रखा गया सारा सामान जलकर खाक हो गया है. पटुआकाली जिले में हिंदु परिवारों को घर और जमीन खाली कर कहीं और चले जाने की धमकी दी गई है. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement