Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

तीन बच्चों की मां ने शुरू किया Breast Milk से ज्वेलरी बनाने का बिजनेस, करोड़ों में हो रही है कमाई

2019 में महिला ने अपने दूध के इस्तेमाल से ज्वेलरी बनाना शुरू किया था. अब 2023 तक ब्रेस्ट मिल्क ज्वेलरी बिजनेस से 15 करोड़ का बिजनेस होने की उम्मीद है.

तीन बच्चों की मां ने शुरू किया Breast Milk से ज्वेलरी बनाने का बिजनेस, करोड़ों में हो रही है कमाई

Magenta Flower company owner

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी:  ये तो आप जानते ही होंगे कि बच्चे की सेहत के लिए मां के दूध का सेवन बहुत जरूरी होता है. मां के दूध को बच्चे के लिए अमृत बताया जाता है. इसी अमृत से अगर कोई गहने बनाने लगे तो!! आपने शायद ऐसा कभी सोचा भी नहीं होगा, लेकिन लंदन में ऐसा ही हो रहा है.

लंदन स्थित मजैंटा फ्लॉवर नाम की एक कंपनी ब्रेस्ट मिल्क से ना सिर्फ ज्वेलरी बना रही है बल्कि इससे करोड़ों का प्रॉफिट भी कमा रही है. अब फैशन इंडस्ट्री में भी 'ब्रेस्ट मिल्क ज्वेलरी' का ये कॉन्सेप्ट काफी पॉपुलर हो रहा है. 

2019 में हुई थी शुरुआत
इसकी शुरुआत लंदन में रहने वाली तीन बच्चों की मां साफिया रियाद ने की. उन्होंने अपने ही दूध के इस्तेमाल से ज्वेलरी बनाई. इसके बाद सन् 2019 में साफिया रियाद और इनके पति एडम रियाद ने मिलकर मैजेंटा फ्लावर्स नाम से एक कंपनी की शुरुआत की. अब यह एक अवॉर्ड विनिंग कंपनी बन चुकी है और अब तक यह कंपनी ब्रेस्ट मिल्क ज्वेलरी के 4000 से ज्यादा ऑर्डर पूरे कर चुकी है

ये भी पढ़ें- इस देश में शुरू होने जा रहा है दुनिया का सबसे पहला Crypto Trading Bank

क्या है खास
ब्रेस्ट मिल्क ज्वेलरी इसलिए भी पॉपुलर हो रही है क्योंकि इस तरह की ज्वेलरी मह‍िला को अपने मां बनने के एहसास को सहेजकर रखने में मदद करती है. ये मां और बच्चे के बीच के संबंध को संजोकर रखने के लिए अच्छा ऑप्शन हो सकता है. 

15 करोड़ रुपये का कारोबार
हालिया रिपोर्ट के मुताबिक यह कंपनी 2023 तक 1.5 मिलियन पाउंड यानी 15 करोड़ रुपये का बिजनेस कर सकती है. 'द मिरर' की रिपोर्ट के मुताबिक इस कपल ने मां के दूध से बने आभूषण के बारे में कहीं पढ़ा था जिसके बाद दोनों ने इसका बिजनेस करने का फैसला किया. ये ब्रेस्ट मिल्क से  हार, झुमके और अंगूठियां मिल सकती हैं. रिपोर्ट के मुताबिक एक ज्वेलरी बनाने के लिए 30 मिलीलीटर दूध की जरूरत होती है. 

ये भी पढ़ें- अब दवा भी महंगी, Paracetamol समेत 800 जरूरी दवाओं के लिए देना होगा 10% ज्यादा दाम

गूगल पर हमारे पेज को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें.

हमसे जुड़ने के लिए हमारे फेसबुक पेज पर आएं और डीएनए हिंदी को ट्विटर पर फॉलो करें.

 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement