Twitter
Advertisement
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

ब्रिटेन को जल्द चुनना होगा नया राजा? King Charles III को हुआ कैंसर, जानें अब तक क्या पता चला है

King Charles III Cancer Updates: ब्रिटेन के राजा किंग चार्ल्स III को कैंसर होने की जानकारी उनकी प्रोस्टेट से जुड़ी सर्जरी के दौरान मिली है. बकिंघम पैलेस ने इसकी पुष्टि कर दी है.

Latest News
ब्रिटेन को जल्द चुनना होगा नया राजा? King Charles III को हुआ कैंसर, जानें अब तक क्या प�ता चला है
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

Britain News: महज दो साल पहले क्वीन एलिजाबेथ के निधन के बाद ब्रिटेन का राजा बने चार्ल्स III को कैंसर होने की जानकारी मिली है. बकिंघम पैलेस ने इसकी पुष्टि कर दी है. बकिंघम पैलेस ने बताया है कि किंग चार्ल्स को उस समय एक तरह का कैंसर होने की जानकारी मिली है, जब उनकी प्रोस्टेट की सर्जरी हो रही थी. बयान में आगे कहा गया है कि किंग चार्ल्स का इलाज शुरू कर दिया गया है और फिलहाल डॉक्टरों ने उन्हें लोगों से मिलने से परहेज करने की सलाह दी है. उधर, किंग को कैंसर होने की जानकारी सामने आने के बाद लोगों में यह चर्चा शुरू हो गई है कि क्या जल्द ही ब्रिटेन को फिर से नया राजा मिलने वाला है.

अफवाह रोकने के लिए दी गई है जानकारी

बकिंघम पैलेस ने कहा है कि ब्रिटिश किंग के इलाज से जुड़ी जानकारी इसलिए साझा की जा रही है ताकि उन्हें लेकर अफवाहें ना उड़ाई जाएं. साथ ही यह भी उम्मीद है कि इससे पूरी दुनिया में लोगों को कैंसर पीड़ितों को समझने में भी मदद मिलेगी. बयान में यह भी कहा गया है कि किंग चार्ल्स इलाज के बाद जल्द से जल्द अपनी सार्वजनिक जिम्मेदारियों को फिर से संभाल लेंगे. बकिंघम पैलेस ने कहा है कि इलाज के दौरान भी किंग चार्ल्स सरकार से जुड़े कामों और जरूरी दस्तावेजों को सामान्य रूटीन की तरह ही निपटाते रहेंगे.

पिछले महीने हुई थी किंग चार्ल्स की सर्जरी

बता दें कि 75 साल के किंग चार्ल्स की बढ़ी हुई प्रोस्टेट की सर्जरी पिछले महीने लंदन क्लीनिक में की गई थी. उन्हें 17 जनवरी को एब्रेडीनशायर के बीरखाल में निवास के दौरान प्रोस्टेट की समस्या से तब पीड़ित पाया गया था, जब कुछ लक्षण दिखाई देने पर डॉक्टरों ने उनके टेस्ट किए थे. 

दोनों बेटों को दी गई है इलाज की जानकारी

PTI की रिपोर्ट के मुताबिक, किंग चार्ल्स ने अपनी बीमारी और उनके इलाज के बारे में उनके दोनों बेटों प्रिंस विलियम और प्रिंस हैरी को खुद बताया है. प्रिंस विलियम अपने पिता के साथ लगातार संपर्क में हैं. अमेरिका में रह रहे प्रिंस हैरी ने भी अपने पिता से बात कर उनके स्वास्थ्य की जानकारी ली है और जल्द ही वे ब्रिटेन भी आने वाले हैं. किंग चार्ल्स की बीमारी की बात सामने आने के बाद पूर्व ब्रिटिश प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन ने उन्हें शुभकामनाएं भेजकर जल्द स्वस्थ होने की कामना की है. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement