Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

'भारत पर परमाणु बम फेंक देता क्योंकि...' ब्रिटिश यूट्यूबर के इंडियंस पर नस्लभेदी कमेंट्स ने मचाया हंगामा

ब्रिटिश यूट्यूबर को ब्रिटेन में रहने वाले भारतीय ने इस हरकत के बदले तलाशकर सबक सिखाने की धमकी दी है. इसके अलावा भी उसे तमाम तरह के ट्रोल्स का सामना करना पड़ा है.

Latest News
'भारत पर परमाणु बम फेंक देता क्यों��कि...' ब्रिटिश यूट्यूबर के इंडियंस पर नस्लभेदी कमेंट्स ने मचाया हंगामा

British Youtuber माइल्स राउल्टज (फोटो- X)

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

ब्रिटेन में दूसरे देशों से आकर बसे लोगों के खिलाफ चल रही हिंसा के बीच एक ब्रिटिश यूट्यूबर के बयान ने हंगामा खड़ा कर दिया है. यूट्यूबर ने एक्स (पहले ट्विटर) पर भारतीयों को निशाना बनाते हुए कई नस्लभेदी कमेंट्स किए हैं. उसने एक्स पर एक मीम वीडियो शेयर करते हुए कहा कि जब मैं इंग्लैंड का प्रधानमंत्री बनूंगा तो भारत पर परमाणु मिसाइल फेंक दूंगा. यूट्यूबर के इस वीडियो के बाद सोशल मीडिया पर उसे जमकर ट्रोल किया गया है, लेकिन वह अपनी हरकत पर शर्मिंदगी और माफी मांगने के बजाय लगातार ट्रोलर्स के खिलाफ भी नस्लभेदी और अश्लीलता वाले धमकी भरे कमेंट्स करता रहा. इससे नाराज होकर एक ब्रिटिश भारतीय ने ट्विटर मैसेज में उसे तलाशकर सबक सिखाने की धमकी तक दे दी है, लेकिन उसने बेशर्मी के साथ इन सभी मैसेज के स्क्रीनशॉट को भी ऑनलाइन पोस्ट कर दिया.

क्या है पूरा मामला

ब्रिटिश यूट्यूबर माइल्स राउटल्ज ने एक्स पर एक चुटकुले के साथ एक मीम वीडियो पोस्ट किया. इस वीडियो में अमेरिका के छिपे हुए ठिकानों से एक परमाणु मिसाइल को हमले के लिए निकलते हुए और इसके बाद पूरी दुनिया में परमाणु युद्ध छिड़ते हुए दिखाया गया है. इस वीडियो के साथ यूट्यूबर ने लिखा,'जब मैं इंग्लैंड का प्रधानमंत्री बनूंगा तो मैं परमाणु ठिकाने खोलूंगा, जो ब्रिटिश हितों और मामलों में टांग अड़ाने वाली किसी भी विदेशी शक्ति के लिए चेतावनी होगा. मैं किसी बड़ी घटना के बारे में बात नहीं कर रहा. मैं छोटी सी तकरार पर पूरे देश पर परमाणु बम बरसाने की बात कर रहा हूं.' इसके थोड़ी देर बात उसने इसी पोस्ट पर एक और कमेंट लिखा,'अरे, मैं इस छोटी सी बात के लिए इसे भारत पर ही फेंक सकता हूं.' 

लोगों ने किया रिएक्ट तो देने लगा धमकी

इस पोस्ट पर करीब 50 लाख व्यूज आए हैं. यूट्यूबर के ये पोस्ट शेयर करने के बाद उसे ट्रोल किया जाने लगा. इस पर उसने ट्रोलर्स को धमकी भरे जवाब लिखने शुरू कर दिए. एक ट्रोलर को उसने लिखा, मैं तुमसे जल्द मिलूंगा कमीने. इसके बाद एक अन्य जवाब में उसने अश्लील भाषा में लिखा, तुम्हारी मां मेरी उबर शिफ्ट खत्म होने के बाद रात में चिल्लाएगी. मैं उस कुतिया पर थूकूंगा और वह कहेगी कि धन्यवाद सार. मैं टिम हॉर्टन्स में काम करता हूं.

जवाब में मिलने लगी धमकियां

यूट्यूबर की इस हरकत के बाद लोग नाराज हो गए. कई लोगों ने उसे ट्विटर मैसेज में धमकियां भी दीं. इस पर उसने इन मैसेज के स्क्रीनशॉट्स को ऑनलाइन पोस्ट करते हुए भारतीयों के खिलाफ नस्लभेदी कमेंट्स करने शुरू कर दिए. उसने लिखा,'भारतीय मुझे तलाश रहे हैं. यह उल्टा पड़ेगा.' इस जवाब के साथ उसने एक व्यक्ति के धमकी देने का स्क्रीनशॉट शेयर किया, जिसमें यूट्यूबर की लोकेशन और उसके कपड़ों का ब्योरा भी दिया गया था. यह सब तब किया गया, जब यूट्यूबर ने मैसेज में उस व्यक्ति को जवाब देते हुए अपने करीब आकर दिखाने का चैलेंज दिया. एक अन्य पोस्ट में उसने धमकी देने वाले के साथ हुआ पूरे कन्वर्सेशन का स्क्रीन शॉट शेयर करने के साथ ही उसकी प्रोफाइल डिटेल भी शेयर की. इसके बाद उस व्यक्ति ने अपना अकाउंट डिलीट कर दिया. इसके अलावा भी उसे कई भारतीयों ने ऑनलाइन धमकी दी है, जिनका ब्योरा उसने पोस्ट्स में साझा किया है. कई लोगों ने उसकी इस हरकत को अपने यूट्यूब अकाउंट के लिए फ्री की पब्लिसिटी और गूगल से कमाई हासिल करने की कोशिश बताया तो उसने अपने पास बेहद पैसा होने की बात कहकर उन्हें उल्टा ट्रोल करने की कोशिश भी की.

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement