Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

दुबई के Al-Ras अपार्टमेंट में लगी आग, 16 लोग जिंदा जले, 4 हिंदुस्तानी भी शामिल

दुबई की इमारत में भीषण आग लग गई, जिसमें 16 लोगों की मौत हो गई है. 4 हिंदुस्तानी नागरिक भी मारे गए हैं.

दुबई के Al-Ras अपार्टमेंट में लगी आग, 16 लोग जिंदा जले, 4 हिंदुस्तानी भी शामिल

दुबई के Al-Ras बिल्डिंग में लगी आग.

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: संयुक्त अरब अमीरात (UAE) में दुबई (Dubai) की एक रिहायशी इमारत में आग लगने से 16 लोगों की मौत हो गई. हादसे में मरने वालों में केरल के एक दंपती समेत चार भारतीय शामिल हैं. आग दुबई के सबसे पुराने इलाकों में से एक अल-रास में स्थित इमारत की चौथी मंजिल में लगी और फिर अन्य इलाकों में भी फैल गई. 

दुबई के अधिकारियों के मुताबिक हादसे में 16 लोगों की मौत हुई और नौ लोग गंभीर रूप से झुलस गए हैं. दुबई में स्थित भारतीय वाणिज्य दूतावास ने हादसे में चार भारतीयों के मरने की पुष्टि की है. 

भारतीय वाणिज्य दूतावास में वरिष्ठ अधिकारी बिजेंद्र सिंह ने कहा, 'मृतकों में रिजेश कलंगदान, उनकी पत्नी जेशी कंदमंगलथ, गुडू सलियाकुंडु और इमामकासिम अब्दुल खदेर शामिल हैं. हमें उनकी पासपोर्ट की प्रतियां मिल गई है. हम पीड़ित परिवारों के प्रति संवेदना व्यक्त करते हैं और समर्थन के लिए पहुंचने वाले सामाजिक कार्यकर्ताओं और अन्य लोगों को धन्यवाद देते हैं. हम उनके शवों को वापस लाने के लिए स्थानीय अधिकारियों के साथ समन्वय कर रहे हैं.'

इसे भी पढ़ें- Atiq Ahmed Murder: कस्टोडियल डेथ, पुलिस की लापरवाही और सरकार की चूक पर यूपी के पूर्व डीजीपी विक्रम सिंह ने उठाए सवाल

अधिकारियों का कहना है कि अब तक इमारत में काम करने वाले तमिलनाडु के दो पुरुषों और केरल के एक दंपत्ति समेत चार भारतीयों, तीन पाकिस्तानी भाइयों और एक नाइजीरियाई महिला की पहचान हो चुकी है.

दुबई सिविल डिफेंस ऑपरेशंस रूम को शनिवार दोपहर करीब 12 बजकर 35 मिनट पर आग लगने की सूचना मिली थी जिसके बाद दुबई सिविल डिफेंस मुख्यालय के एक दल ने घटनास्थल पहुंचकर इमारत में रह रहे लोगों को बाहर निकालना शुरू किया. उन्होंने बताय कि पोर्ट सईद फायर स्टेशन और हमरियाह फायर स्टेशन से भी दमकल दलों को बुलाया गया.

यह भी पढ़ें- अतीक हत्याकांड: अवैध जिगाना पिस्टल का इस्तेमाल, सुंदर भाटी गैंग से कनेक्शन, हैरान कर देंगे ये खुलासे 

गल्फ न्यूज की रिपोर्ट के मुताबिक आग पर स्थानीय समय के मुताबिक दोपहर 2 बजकर 42 मिनट पर काबू पाया जा सका. खबर के मुताबिक, दोपहर करीब तीन बजे सिविल डिफेंस की टीम ने क्रेन की मदद से तीसरी मंजिल पर मौजूद लोगों को बचाया. 

दुबई सिविल डिफेंस के प्रवक्ता ने बताया कि प्रारंभिक जांच से पता चला है कि इमारत में पर्याप्त सुरक्षा व्यवस्था नहीं थी. प्रवक्ता ने कहा कि अधिकारी आग लगने के कारणों की व्यापक जांच कर रहे हैं, ताकि एक विस्तृत रिपोर्ट तैयार की जा सके. (इनपुट: PTI)

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement