Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

उड़ान भरते ही इंजन में लगी आग, शहर के ऊपर जलता विमान देखकर दहले लोग, देखें Video

Burning Plane Viral Video: फ्लाई दुबई एयरलाइंस के विमान ने काठमांडू के त्रिभुवन इंटरनेशनल एयरपोर्ट से उड़ान भरी थी. आग लगने पर पायलट ने दोबारा इमरजेंसी लैंडिग की है.

उड़ान भरते ही इंजन में लगी आग, शहर के ऊपर जलता विमान देखकर दहले लोग, देखें Video

Representational Flight Photo

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: Nepal News- नेपाल की राजधानी काठमांडू के निवासी सोमवार रात को उस समय दहल गए, जब उन्होंने अपने घरों के ऊपर से गुजर रहे विमान के एक इंजन को आग की लपटों में घिरे देखा. किसी ने इसका वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर शेयर कर दिया, जो जमकर वायरल हो गया. जानकारी के मुताबिक. फ्लाई दुबई एयरलाइंस के विमान ने काठमांडू के त्रिभुवन इंटरनेशनल एयरपोर्ट से 150 यात्रियों को लेकर उड़ान भरी थी. उड़ान भरते ही उसके एक इंजन में आग लग गई. इसके बाद पायलट ने तत्काल विमान की एयरपोर्ट पर इमरजेंसी लैंडिंग करने की कोशिश की, जिसके चलते हर तरफ हड़कंप मच गया. हालांकि सिविल एविएशन अथॉरिटी ऑफ नेपाल के मुताबिक, विमान ने इमरजेंसी लैंडिंग कर ली है और सभी लोग सुरक्षित हैं. विमान की आग पर अब काबू पा लिया गया है. 

एयरपोर्ट से भरी थी विमान ने दुबई के लिए उड़ान

त्रिभुवन इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर फ्लाई दुबई के विमान संख्या 576 ने सोमवार को यात्रियों को लेकर लैंड किया था. इसके बाद सोमवार रात को फ्लाइट ने दुबई वापस लौटने के लिए उड़ान भरी थी. इसी दौरान उड़ान भरते ही इस बोइंग विमान 7373-800 के एक इंजन में तकनीकी खराबी आ गई और उसमें आग लग गई. तब तक विमान आसमान में पहुंच चुका था. पायलट ने तत्काल सूझबूझ के साथ एयर ट्रैफिक कंट्रोल को सूचना दी और इमरजेंसी लैंडिंग की जानकारी दी. एयरपोर्ट पर तत्काल ही अलर्ट जारी करते हुए फायर ब्रिगेड, पुलिस और मेडिकल टीम को तैनात कर दिया गया. पायलट ने एक इंजन में आग लगी होने के बावजूद विमान को एयरपोर्ट पर बिना किसी नुकसान के लैंड कराकर सभी को हैरान कर दिया.

रात 10 बजे दोबारा चालू हो गया रनवे, फिर दोबारा दुबई रवाना हुई फ्लाइट

एयरपोर्ट पर इमरजेंसी अलर्ट जारी होते ही रनवे को बंद कर दिया गया था. इस दौरान किसी भी फ्लाइट के लैंड करने या टेक ऑफ करने पर पाबंदी थी. फ्लाई दुबई के विमान की इमरजेंसी लैंडिंग के बाद रनवे का टेक्नीकल इंस्पेक्शन किया गया. रनवे को कोई नुकसान नहीं पहुंचने पर काठमांडू एयरपोर्ट पर रात 9.59 बजे दोबारा से ऑपरेशंस शुरू कर दिए गए. सिविल एविएशन अथॉरिटी ऑफ नेपाल ने बताया कि दुबई फ्लाइट की भी जांच की गई. इंजीनियर्स ने आग के कारण फ्लाइट में कोई खास नुकसान नहीं पाया. इसके बाद विमान अपने फ्लाइट प्लान के तहत दोबारा दुबई के लिए रवाना हो गया है.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement