Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Israel Hamas War: Gaza के स्कूल का शेल्टर कैंप बना इजरायली मिसाइल का निशाना, 100 से ज्यादा लोगों की मौत

Israel Hamas War: इजरायल की एयर स्ट्राइक में पिछले सप्ताह भी 4 गाजा स्कूल निशाना बने थे, जिनमें 62 लोगों की मौत हो गई थी. इजरायल इन स्कूलों को हमास के कमांड कंट्रोल सेंटर बनाकर हमले को जायज ठहरा रहा है.

Latest News
Israel Hamas War: Gaza के स्कूल का शेल्टर कैंप बना इजरायली मिसाइल का निशाना, 100 से ज्यादा लोगों की मौत

Israel के हवाई हमले में यही स्कूल निशाना बना है.

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

Israel Hamas War: पूर्वी गाजा के एक स्कूल पर इजरायली एयर स्ट्राइक में 100 से ज्यादा फिलीस्तीनी लोग मारे गए हैं और इतने ही घायल हो गए हैं. गाजा में हमास समर्थित सरकार के मीडिया ऑफिस ने शनिवार को यह दावा किया है. Reuters ने फिलीस्तीनी न्यूज एजेंसी WAFA के हवाले से बताया है कि इस स्कूल में युद्ध के दौरान बेघर हो गए लोगों के लिए शेल्टर होम चलाया जा रहा था और हवाई हमले में उनकी ही मौत हुई है. यह एयर स्ट्राइक गाजा में पिछले सप्ताह चार स्कूलों पर बरसाए गए बमों में 62 लोगों की मौत के बाद की गई है. 

हमास का दावा- नमाज पढ़ रहे लोगों पर बरसाए इजरायल ने बम

रॉयटर्स की रिपोर्ट में हमास द्वारा चलाई जी रही गाजा सरकार के मीडिया ऑफिस ने बताया है कि स्कूल पर उस समय हवाई हमला किया गया, जब वे फजर (सुबह) की नमाज अदा कर रहे थे. खुले में की जा रही नमाज पर गिरी मिसाइल के कारण मरने वालों की सही संख्या जानने की कोशिश चल रही है. अभी मरने वालों की संख्या और ज्यादा बढ़ सकती है.

पिछले सप्ताह भी निशाना बनाए थे चार स्कूल

इजरायल ने पिछले सप्ताह भी गाजा शहर में चार स्कूलों को निशाना बनाया था. इन स्कूलों में भी बेघर लोगों के लिए शेल्टर बनाए गए थे. 4 अगस्त को दो स्कूलों पर हमले में 30 लोग मारे गए थे. इससे पहले 3 अगस्त को गाजा सिटी के हमामा स्कूल पर एयर स्ट्राइक में 17 लोगों की मौत हुई थी, जबकि 1 अगस्त को दलाल अल-मगरबी स्कूल पर हमले में 15 लोगों की मौत हो गई थी.

7 अक्टूबर से अब तक 40,000 से ज्यादा लोगों की मौत

इजरायल पर पिछले साल 7 अक्टूबर को हमास ने आतंकी हमला किया था. इस हमले में 1,200 लोग मारे गए थे और 250 लोगों को हमास ने बंधक बना लिया था. इस हमले के बाद इजरायल ने हमास के खिलाफ युद्ध की घोषणा की थी. इस 10 महीने लंबे युद्ध में इजरायल ने पूरे गाजा में बिल्डिंग्स को निशाना बनाया है, जिनमें अस्पताल और स्कूल भी शामिल हैं. इजरायल ने स्कूलों को हमास कमांड कंट्रोल सेंटर बताकर अपने हमलों को जायज ठहराया है. इन हमलों में अब तक 40,000 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है. इजरायल और हमास के बीच लड़ाई बंद करने को लेकर कई दौर की बातचीत हो चुकी है, लेकिन अब तक बात आगे नहीं बढ़ सकी है.

(with inputs from Agencies)

ख़बर की और जानकारी के लिए डाउनलोड करें DNA App, अपनी राय और अपने इलाके की खबर देने के लिए जुड़ें हमारे गूगलफेसबुकxइंस्टाग्रामयूट्यूब और वॉट्सऐप कम्युनिटी से.

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement