Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Accident Video: जापान में कोस्ट गार्ड के जेट से टकराया 367 पैसेंजर वाला विमान, 5 पॉइंट्स में जानें अब तक क्या पता चला है

Japan Airlines Accident Updates: एयरपोर्ट पर हुई टक्कर के फौरन बाद यात्री विमान में बेहद तेजी से आग लग गई, जिसके वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे हैं. हालांकि सभी 367 यात्री व 12 क्रू मेंबर सुरक्षित हैं, जिसे चमत्कार माना जा रहा है.

Latest News
Accident Video: जापान में कोस्ट गार्ड के जेट से टकराया 367 पैसेंजर वाला विमान, 5 पॉइंट्स में जानें अब तक क्या पता चला है

Japan Airlines का विमान एक्सीडेंट के बाद आग का गोला बनकर रनवे पर दौड़ता चला गया.

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: World News in Hindi- जापान के लिए मंगलवार का दिन बेहद मनहूस साबित हुआ है. पहले भयानक भूकंप और सुनामी में दर्जनों लोगों की मौत हो गई. इसके बाद अब जापान एयरलाइंस के एक यात्री विमान की टक्कर एयरपोर्ट पर कोस्ट गार्ड के जेट विमान से हो गई है. राजधानी टोक्यो में हुए एक्सीडेंट के फौरन बाद यात्री विमान में विस्फोट के साथ भयानक आग लग गई. हालांकि उसमें सवार सभी 379 यात्री व क्रू मेंबर चमत्कारिक तरीके से सुरक्षित बच गए हैं. कोस्ट गार्ड के जेट विमान में सवार लोगों की अब तक कोई खबर नहीं मिली है. ये सभी लापता बताए जा रहे हैं. 

आइए 5 पॉइंट्स में जानते हैं कि अब तक क्या पता लगा है.

1. एयरपोर्ट के रनवे पर टकराए विमान

यह हादसा टोक्यो के हनेडा एयरपोर्ट के रनवे पर हुआ है. हालांकि हादसे का कारण अब तक स्पष्ट नहीं हो सका है. टीवी रिपोर्ट्स में दावा किया जा रहा है कि जापान एयरलाइंस (JAL) के एयरबस ए350 विमान की टक्कर कोस्टगार्ड के विमान से हुई है. कोस्ट गार्ड के एक अधिकारी ने भी यह बात मानी है कि हादसे में उनका विमान भी शामिल है, लेकिन वे भी घटना का ज्यादा ब्योरा नहीं दे सके हैं. हनेडा एयरपोर्ट को दुनिया के सबसे ज्यादा बिजी एयरपोर्ट में से एक माना जाता है. इसे टोक्यो इंटरनेशनल एयरपोर्ट भी कहते हैं.

2. विमान में आग लगने के भयानक वीडियो आए हैं सामने

हादसे के बाद यात्री विमान में विस्फोट होने और नारंगी रंग की आग निकलने के वीडियो सामने आए हैं. जापानी टीवी ब्रॉडकास्टर NHK की फुटेज में दिख रहा है कि विमान में तेजी से आग लग गई. हालांकि विस्फोट से पहले उसे रनवे से नीचे उतार लिया गया था. वीडियो में वह रनवे के साथ-साथ दौड़ता दिख रहा है और उसमें आग लगी दिख रही है. 

3. 70 से ज्यादा फायर इंजन लगाए गए हैं आग बुझाने के लिए

वीडियो में यह भी दिख रहा है कि विमान की खिड़कियों से भयानक आग निकल रही थी और विमान की आगे की नोंक जमीन पर टिकी हुई थी. रेस्क्यू टीम पूरे विमान पर लगातार फोम स्प्रे कर आग बुझाने की कोशिश में जुटी हुई दिख रही थी. रनवे पर भी जलते हुए अवशेष पड़े दिखाई दे रहे थे. मौके पर 70 से ज्यादा फायर इंजन लगाए गए हैं.

4. यात्री विमान में सवार थे 379 लोग, सभी सुरक्षित

रिपोर्ट के मुताबिक, जापान एयरलाइंस के यात्री विमान में 367 यात्री और 12 क्रू मेंबर समेत 379 लोग सवार थे. यह विमान उत्तरी जापानी द्वीप होकाइडो के सापोरो एयरपोर्ट से हनेडा एयरपोर्ट पहुंचा था. टीवी रिपोर्ट के मुताबिक, इन सभी यात्रियों को सुरक्षित रेस्क्यू कर लिया गया है. 

5. कोस्ट गार्ड के विमान में थे 6 लोग, एक ही बाहर निकल पाया

NHK की रिपोर्ट के मुताबिक, कोस्ट गार्ड विमान में 6 लोग सवार बताए गए हैं. इनमें से केवल एक व्यक्ति के ही बाहर निकलने की खबर मिली है. बाकी लोग हादसे के बाद लापता हैं. यह स्पष्ट नहीं हुआ है कि वे टक्कर के बाद अपने विमान से निकल पाए थे या नहीं.

जापान में 1985 में हुआ था सबसे बड़ा विमान हादसा

जापान में दशकों से कॉमर्शियल एविएशन सेक्टर में कोई भयानक हादसा नहीं हुआ है. वहां सबसे भयानक विमान हादसा 1985 मे हुआ था, जब ओसाका से टोक्यो आ रहा जापान एयरलाइंस का जंबो जेट सेंट्रल गुनमा रीजन में क्रैश हो गया था. इस हादसे में 520 यात्री और क्रू मेंबर मारे गए थे. इसे विश्व के सबसे भयानक विमान हादसों में से एक माना जाता है. 

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement