Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Migrants Crisis: Libya के समुद्र में मिली 27 शरणार्थियों की लाश, छिपकर जा रहे थे यूरोप 

बेहतर जिंदगी की उम्मीद में खतरनाक तरीके से जा रहे 27 शरणार्थियों की समुद्र में डूबकर मौत हो गई. सबकी लाशें लीबिया में समुद्र किनारे मिली हैं. 

Migrants Crisis: Libya के समुद्र में मिली 27 शरणार्थियों की लाश, छिपकर जा रहे थे यूरोप 

Migrant crisis

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: हर साल हजारों शरणार्थी बेहतर जिंदगी की उम्मीद में यूरोप और दूसरे देश जाते हैं. इनमें से कई को जिंदगी गंवाकर या अपनों को खोकर यह कीमत चुकानी होती है. ताजा मामला 27 शरणार्थियों की लाश मिलने का है. लीबिया के समंदर में इनकी लाशें खराब स्थिति में मिली हैं. 

कई दिन पहले डूबने से हुई मौत 
शरणार्थियों के शव पश्चिमी लीबिया के तट पर मिले हैं. लीबिया की रेड क्रिसेंट ने बताया, राजधानी त्रिपोली से 90 किलोमीटर दूर तटीय शहर खोम्स में ये लाशें मिली हैं. सुरक्षा अधिकारियों ने बताया कि मृतकों की संख्या बढ़ सकती है क्योंकि सर्च ऑपरेशन चलाया जा रहा है. लाशों की स्थिति देखकर लग रहा है कि कई दिन पहले ही मौत हुई है. 

पढ़ें: दुनिया की हर बड़ी खबर एक साथ यहां

इस साल 1,500 शरणार्थियों की जान गई 
International Organization for Mirgration के मुताबिक, ऐसी घटनाओं में इस साल मारे गए लोगों की कुल संख्या1,500 हो गई है. लीबिया से यूरोप जाने के रास्ते में नाव पलटने की वजह से यह हादसा हुआ है. मृतकों में बच्चे और महिलाएं भी हैं. 

अच्छी जिंदगी की उम्मीद में करते हैं मौत का सफर 
बता दें कि समुद्र के रास्ते यूरोप जाने क रास्ता बहुत खतरनाक है. अक्सर ही इसमें लोगों के डूबने की खबर आती है. इसके बाद भी लोग जान पर खेलकर अच्छी जिंदगी की उम्मीद में यह सफर करते हैं. 

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement