Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

इमरान के घर की ओर जाने वाली सड़कें ब्लॉक, चप्पे-चप्पे पर पुलिस तैनात, पढ़ें पाकिस्तान में क्या हो रहा है

पाकिस्तान में इमरान खान के समर्थक और सरकार में आमने-सामने की जंग शुरू हो गई है. शाहबाज शरीफ सरकार के लिए इमरान खान लगातार परेशानियां बढ़ाते जा रहे हैं. इमरान को गिरफ्तारी का डर भी सता रहा है.

इमरान के घर की ओर जाने वाली सड़��कें ब्लॉक, चप्पे-चप्पे पर पुलिस तैनात, पढ़ें पाकिस्तान में क्या हो रहा है

पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान (फाइल फोटो क्रेडिट- ImranKhanOfficial/Facebook)

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री इमरान खान के समर्थकों से पुलिस निपटने में फेल हो रही है. अब पाकिस्तान-तहरीक-ए-इंसाफ (PTI) के चीफ इमरान खान के जमान पार्क स्थित आवास की ओर जाने वाली सभी सड़कों को ब्लॉक कर दिया गया है. इमरान खान के समर्थक बड़ी संख्या में वहां इकट्ठा होने की कोशिश कर रहे थे. 

द न्यूज की रिपोर्ट के मुताबिक, इमरान खान ने बुधवार को दावा किया कि पुलिस ने उनके घर को घेर लिया है. उन्होंने वीडियो लिंक के जरिए पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित किया. उन्हें अब गिरफ्तारी का डर सता रहा है.

इमरान खान ने अपनी पार्टी के कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए आशंका जताई कि देश विनाश की ओर बढ़ रहा है. इससे पहले इमरान खान ने अपने ट्विटर अकाउंट से ट्वीट करते हुए लिखा था, 'मेरी अगली गिरफ्तारी से पहले शायद मेरा आखिरी ट्वीट. पुलिस ने मेरे घर को घेर लिया है.'

इसे भी पढ़ें- नहीं झेल पाए गर्मी तो बीच सड़क स्कूटी पर ही नहाने लगे लड़का-लड़की, सामने आया Video

मजबूर होकर साथ छोड़ रहे इमरान खान के समर्थक

द न्यूज की रिपोर्ट के मुताबिक, पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ को एक बड़ा झटका देते हुए पूर्व केंद्रीय मंत्री और पार्टी अध्यक्ष इमरान खान के करीबी सहयोगी आमेर महमूद कियानी ने बुधवार को घोषणा की कि वह 9 मई की बर्बरता में पार्टी के शामिल होने की खबरों के सामने आने के बाद राजनीति छोड़ रहे हैं, जिसके दौरान सैन्य प्रतिष्ठानों पर भी हमला किया गया था.

ये भी पढ़ें- 'मैंने सबको मार दिया' दिल्ली मेट्रो के सुपरवाइजर ने किया बेटी और पत्नी का कत्ल, फिर खुद लगाई फांसी

द न्यूज के मुताबिक, कियानी ने एक टीवी चैनल पर कहा, 'मैं न केवल पीटीआई छोड़ रहा हूं, बल्कि राजनीति भी छोड़ रहा हूं.' पूर्व स्वास्थ्य मंत्री व नेशनल असेंबली (एमएनए) के सदस्य महमूद बाकी मौलवी के बाद पार्टी छोड़ने वाले दूसरे पीटीआई नेता कियानी हैं.

इमरान खान की गिरफ्तारी के बाद जगह-जगह भड़की थी हिंसा

कियानी 2018 में पीटीआई के टिकट पर एनए-16 निर्वाचन क्षेत्र से चुने गए थे और उन्हें पीटीआई प्रमुख का करीबी सहयोगी माना जाता था. वह पीटीआई के उत्तरी पंजाब चैप्टर के पूर्व अध्यक्ष भी थे. एक दिन पहले एमएनए मौलवी ने घोषणा की कि वह पार्टी अध्यक्ष इमरान खान की गिरफ्तारी के बाद देशव्यापी दंगों के बाद पार्टी छोड़ रहे हैं.

ये भी पढ़ें- एक मंडप में दो बहनों संग एक ही युवक ने लिए सात फेरे, नहीं सुनी होगी ऐसी अनूठी शादी, जानें पूरी बात

इमरान खान के समर्थकों ने किया था बवाल

इमरान खान को राष्ट्रीय जवाबदेही ब्यूरो  के वारंट पर रेंजरों द्वारा 9 मई को इस्लामाबाद हाईकोर्ट के परिसर से गिरफ्तार किया गया था. उनकी गिरफ्तारी के बाद पार्टी के समर्थकों ने देशभर में कहर बरपाया और सैन्य प्रतिष्ठानों पर हमला किया.

सेना बनाम इमरान के समर्थक, ये कैसी लड़ाई

द न्यूज की रिपोर्ट के मुताबिक मौलवी ने मंगलवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस करके पीटीआई छोड़ने का ऐलान किया था. उन्होंने कहा था कि हम राजनीतिक दलों को बदल सकते हैं, लेकिन अपनी सेना को नहीं बदल सकते. मैं कभी भी सेना के खिलाफ नहीं गया और न ही भविष्य में ऐसा करूंगा.

इसे भी पढ़ें- ‘मुझे बच्चा चाहिए उसे छोड़ दो’ पति की रिहाई के लिए पत्नी ने लगाई गुहार

उन्होंने यह भी साझा किया कि पार्टी कार्यकर्ता 9 मई से पहले चर्चा कर रहे थे कि इमरान खान को गिरफ्तार किए जाने की स्थिति में वे रावलपिंडी में जनरल मुख्यालय जाएंगे. मौलवी ने कहा कि मैंने उनसे कहा कि हमें सेना के खिलाफ नहीं लड़ना चाहिए, क्योंकि इसकी कोई वजह नहीं है.  (इनपुट: IANS)

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement