Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

इमरान खान के समर्थकों की बढ़ी मुश्किलें, सेना के बाद कोर्ट की भी सख्त नजर, क्या करेंगे पूर्व प्रधानमंत्री?

पाकिस्तानी सेना प्रमुख ने कहा है कि सैन्य प्रतिष्ठानों पर हमला करने वालों पर कानून के मुताबिक मुकदमा शुरू किया गया है.

इमरान खान के समर्थकों की बढ़ी मुश्किलें, सेना के बाद कोर्ट की भी सख्त नजर, क्या करेंगे पूर्व प्रधानमंत्री?

इमरान खान (फाइल फोटो क्रेडिट- ImranKhanOfficial/Facebook)

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: पाकिस्तानी सेना के बाद अब अदालतें भी पाकिस्तान-तहरीक-ए-इंसाफ के कार्यकर्ताओं के खिलाफ होती नजर आ रही हैं. इमरान खान के समर्थकों के खिलाफ अब मुकदमा चलाने की तैयारी हो रही है. पाकिस्तान के सेना प्रमुख जनरल असीम मुनीर ने कहा कि अधिकारियों ने कड़े सैन्य कानूनों के तहत उन लोगों के खिलाफ मुकदमा शुरू किया है, जिन्होंने सैन्य प्रतिष्ठानों पर हमला किया है.

जनरल मुनीर ने शनिवार को पंजाब प्रांत की राजधानी लाहौर के अपने दौरे के दौरान यह बात कही. लाहौर हिंसक प्रदर्शनों से सबसे अधिक प्रभावित हुआ शहर है. जनरल मुनीर ने कोर मुख्यालय में अधिकारियों और सैनिकों को संबोधित किया. 

अब चलेगा इमरान के समर्थकों पर मुकदमा

जनरल मुनीर ने कहा, '9 मई की हिंसा में शामिल लोगों, हिंसा भड़काने वालों, उकसाने वालों तथा अपराधियों के खिलाफ पाकिस्तान सेना अधिनियम और आधिकारिक गोपनीयता अधिनियम के तहत पाकिस्तान के संविधान में मौजूदा तथा स्थापित कानूनी प्रक्रियाओं के अनुसार मुकदमा शुरू किया गया है.'

इसे भी पढ़ें- Notebandi 2.O: 2000 रुपये के नोट बदलने के लिए फॉर्म और ID की जरूरत नहीं, SBI ने अफवाहों को किया खारिज

इमरान खान के समर्थकों ने 9 मई को किया था हंगामा

9 मई को इस्लामाबाद उच्च न्यायालय के परिसर से अर्धसैनिक रेंजरों द्वारा इमरान खान को गिरफ्तार किए जाने के बाद हिंसक विरोध-प्रदर्शन शुरू हुए थे. उनकी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने जिन्ना हाउस, मियांवाली वायुसेना अड्डे और फैसलाबाद में आईएसआई भवन सहित एक दर्जन सैन्य प्रतिष्ठानों में तोड़फोड़ की थी. 

इसे भी पढ़ें- Notebandi 2.0: कैसे एक्सचेंज होगा 2000 का नोट? जान लीजिए तरीका

40 लोगों ने हिंसा में गंवाई थी जान

पहली बार रावलपिंडी में सेना मुख्यालय पर भी भीड़ ने हमला किया था. पुलिस ने दावा किया है कि हिंसक संघर्ष में 10 लोगों की जान गई, जबकि खान की पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ का कहना है कि सुरक्षाबलों की गोलीबारी में उसके 40 कार्यकर्ता मारे गए.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement