Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Paris Violence: ट्रैफिक चेकिंग में युवक को मारी पुलिस ने गोली, सुलग उठा फ्रांस, भीड़ ने लगाई कई जगह आग

Traffic Checking: युवक को ट्रैफिक चैकिंग के दौरान रोका गया था. इस दौरान ही उसे गोली मारी गई और उसकी मौत हो गई. इसके बाद लोगों ने इस मामले में हिंसक विरोध प्रदर्शन शुरू कर दिया है.

Paris Violence: ट्रैफिक चेकिंग में युवक को मारी पुलिस ने गोली, सुलग उठा फ्रांस, �भीड़ ने लगाई कई जगह आग

Paris Violence 

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

TRENDING NOW

डीएनए हिंदी: फ्रांस की राजधानी पेरिस से हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है. यहां ट्रैफ‍िक न‍ियम का उल्‍लंघन करने पर पुलिसकर्मियों ने किशोर को गोली मार दी जिसके बाद पुलिसवालों की कार्रवाई पर सवाल खड़े हो गए हैं. हालांक‍ि इस मामले पर पुल‍िस अध‍िकारी अपना बचाव करने वाली दलीलें पेश कर रहे हैं लेकिन जनता विरोध प्रदर्शन करने पर उतर आई हैं. इस दौरान हिंसक भीड़ ने जमकर आगजनी की है और सार्वजनिक संपत्ति को नुकसान पहुंचाया है. 

पुलिस की गोली से मारे गए किशोर का नाम नाहेल एम बताया गया है. युवक गाड़ी चलाने के कुछ ही देर बाद दुर्घटना का शिकार हुआ था. कहा जा रहा है कि पुलिस ने उसे नज़दीक से गोली मारी. थी. पेरिस पुलिस ने कहा है कि उन्होंने ताज़ा हिंसा की 'छिटपुट घटनाओं' पर काबू पा लिया है.

यह भी पढ़ें- भारत में अल्पसंख्यक अत्याचार का रोना रोता है पाकिस्तान, खुद चलाया हिंदू नेता के घर पर बुलडोजर, देखें Video

भीड़ ने जमकर की हिंसा

किशोर युवक की मौत के दूसरे दिन भी जमकर हिंसा हुई है. टूलूज़ में प्रदर्शनकारियों ने आग लगा दी और इसे बुझाने में लगे दमकल कर्मियों पर पथराव किया. इसके अलावा फ़्रांस के उत्तरी शहर लिले में भी प्रदर्शनकारियों की पुलिस के साथ झड़प हुई. स्थानीय मीडिया की रिपोर्ट के अनुसार पश्चिमी शहर रेने में भी मारे गए युवक को श्रद्धांजलि देने के लिए करीब 300 लोग इकट्ठा हुए. इनमें से कई लोगों ने आगजनी भी की. हालांकि, पुलिस ने इन्हें तितर-बितर कर दिया.

यह भी पढ़ें- क्या पाकिस्तान को 6 अरब डॉलर की मदद देगा IMF, आर्थिक बदहाली से उबरने के क्या हैं आसार?

राष्ट्रपति के बयान पर नाराज पुलिस यूनियन

इस मामले में फ़्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों ने कहा है कि नाहेल को गोली मारने वाली घटना "माफ़ी के योग्य" नहीं है. बता दें कि राष्ट्रपति के बयान पर पुलिस यूनियनों ने नाराजगी जाहिर की है और दावा किया है कि राष्ट्रपति पुलिसवालों के ख़िलाफ़ जल्दबाज़ी में राय बना रहे हैं.

यह भी पढ़ें- कौन हैं Neel Katyal, अमेरिका में जीता ऐसा केस कि झूम उठे बराक ओबामा, समझिए पूरा मामला  

पुलिस न लिया सख्त एक्शन

जानकारी के मुताबिक हिंसक भीड़ के खिलाफ पुलिस ने सख्त एक्शन लिया है. इस मामले में करीब 77 लोगों को गिरफ्तार किया गया. बता दें कि सोशल मीडिया पर वायरल वीडियो में प्रदर्शनकारियों को कारों में आग लगाते और दुकानों में तोड़फोड़ करते हुए दिखाया गया है.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement