Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Russia-UK: रूस का आरोप, ब्रिटेन ने क्रीमिया पर कराया आतंकी हमला, UK ने बताया झूठ

रूस का आरोप है कि क्रीमिया पर आतंकी हमले को 73वें मरीन स्पेशल ऑपरेशंस सेंटर के सैन्य कर्मियों के ट्रेनिंग को ब्रिटिश नौसेना की देखरेख में अंजाम दिया.

Russia-UK: रूस का आरोप, ब्रिटेन ने क्रीमिया पर कराया आतंकी हमला, UK ने बताया झूठ

व्लादिमीर पुतिन ने बताई यूक्रेन पर हमले की वजह

FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: यूक्रेन के साथ चल रहे युद्ध के बीच रूस (Russia) ने क्रीमिया पर ड्रोन हमले को लेकर ब्रिटेन के शामिल होने का आरोप लगाया है.  रूस के रक्षा मंत्रालय ने शनिवार को कहा कि कहा कि ब्रिटिश नौसेना (British Navy) ने बाल्टिक सागर में नॉर्ड स्ट्रीम गैस पाइपलाइनों को उड़ा दिया. वे इस घटना को आतंकवादी हमला बता रहे हैं. रूस ने आरोप लगाया कि क्रीमिया के सेवस्तोपोल बेस पर ब्रिटिश सेना ने काला सागर बेड़े के जहाजों और नागरिक जहाजों पर आतंकी हमला कराया था. वहीं, ब्रिटेन के रक्षा मंत्रालय ने इन आरोपों को झूठा करार दिया है.


रूस के विदेश मंत्रालय ने कहा, 'इस आतंकी हमले को 73वें मरीन स्पेशल ऑपरेशंस सेंटर के सैन्य कर्मियों के ट्रेनिंग को ब्रिटिश नौसेना की देखरेख में अंजाम दिया गया.' रूस ने साथ यह भी आरोप लगाया कि ब्रिटिश नौसेना 26 सितंबर को नॉर्ड स्ट्रीम 1 और नॉर्ड स्ट्रीम 2 गैस पाइपलाइनों को उड़ाने के लिए बाल्टिक सागर में हमले की साजिश रचने शामिल थे.

ये भी पढ़ें- एलन मस्क ने किया ट्विटर में छंटनी का ऐलान, हजारों की जा सकती है नौकरी

क्रीमिया पर लगातार हो रहे हमले
गौरतलब है कि मॉस्‍को के कब्जे वाले क्रीमिया के सेवस्तोपोल पर पिछले कुछ महीनों में कई बार हमले किए गए हैं. रूसी सेना का दावा है कि उसने क्रीमिया बंदरगाह पर शनिवार को हुए एक हमले में नौ ड्रोन और सात समुद्री ड्रोन को खत्म कर दिया.

ये भी पढ़ें- दक्षिण कोरिया: हैलोविन के दौरान मची भगदड़, 149 की मौत, 100 घायल, दर्जनों को हार्ट अटैक

ब्रिटेन ने आरोपों को बताया झूठ
वहीं, ब्रिटेन के रक्षा मंत्रालय ने रूस के इन आरोपों को बे बुनियाद बताया है. उन्होंने कहा कि ये आरोप घृणित हैं. हमारी सेना का इस हमले से कोई लेना देना नहीं है. रूस यह आरोप लगाकर दुनिया का ध्यान यूक्रेन में जो वह अत्याचार कर रहा है उससे ध्यान भटकाना चाहता है.

देश-दुनिया की ताज़ा खबरों Latest News पर अलग नज़रिया, अब हिंदी में Hindi News पढ़ने के लिए फ़ॉलो करें डीएनए हिंदी को गूगलफ़ेसबुकट्विटर और इंस्टाग्राम पर.

Advertisement

Live tv

Advertisement
Advertisement