Twitter
Advertisement
  • LATEST
  • WEBSTORY
  • TRENDING
  • PHOTOS
  • ENTERTAINMENT

Russia Ukraine War: प्रतिनिधियों के बीच बातचीत जारी, संघर्ष खत्म होने की दुनिया कर रही उम्मीद 

रूस और यूक्रेन के प्रतिनिधिमंडल के बीच बेलारूस में बातचीत शुरू हो गई है. पूरी दुनिया को उम्मीद है कि इस बातचीत के जरिए कोई न कोई समाधान निकलेगा.

Latest News
Russia Ukraine War: प्रतिनिधियों के बीच बातचीत जारी, संघर्ष खत्म होने की दुनिया कर रही उम्मीद 
FacebookTwitterWhatsappLinkedin

डीएनए हिंदी: रूस और यूक्रेन के बीच आज बेलारूस में बातचीत शुरू हो गई है. जंग के पांचवे दिन सोमवार को दोनों देशों के प्रतिनिधिमंडल के बीच वार्ता को लेकर सहमति बन गई है. इस बातचीत पर पूरी दुनिया की नजर टिकी है और लोग उम्मीद कर रहे हैं कि कोई न कोई समाधान जरूर निकलेगा. यूक्रेन पर हमला करने की वजह से अमेरिका समेत कई देशों और यूरोपियन यूनियन ने रूस पर सख्त पाबंदियां लगाई हैं. 

रूस ने बेलारूस में बातचीत का दिया था प्रस्ताव
यूक्रेन के राष्ट्रपति जेलेंस्की ने बातचीत का ऑफर दिया था. इसके जवाब में रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने कहा था कि किसी तीसरे तटस्थ देश में बातचीत के लिए वह तैयार हैं. पुतिन ने बेलारूस का प्रस्ताव दिया था. यूक्रेन ने इसे मान लिया है. आज यूक्रेन का डेलीगेशन बेलारूस पहुंचा जिसके बाद बातचीत शुरू हुई है. 

पढ़ें: Ukraine Russia War: तीसरा विश्व युद्ध हुआ तो कौन सा देश किसके साथ खड़ा होगा?

तीसरे विश्व युद्ध का खतरा मंडरा रहा
सुरक्षा से जुड़े जानकारों का कहना है कि जिस रूस जिस तरह के तेवर दिखा रहा है उससे इस युद्ध के जल्द खत्म होने के आसार नजर नहीं आ रहे हैं. यूक्रेन के समर्थन में अमेरिका और ब्रिटेन जैसे बड़े देश पहले ही खड़े हैं. दो देशों के बीच चल रही जंग ने एक बार फिर दुनिया के सभी देशों को दो धड़ों में बांट दिया है. भारत और चीन ने संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद की वोटिंग में हिस्सा नहीं लिया था. भारत लगातार आपसी बातचीत के जरिए समस्या सुलझाने की बात कर रहा है. 

यूक्रेन के समर्थन में दुनिया भर में प्रदर्शन 
रूस के हमले के बाद से ही यूक्रेन के समर्थन में दुनिया भर में लोग प्रदर्शन कर रहे हैं. फ्रांस, जर्मनी से लेकर बगदाद और कई यूरोपीय देशों में लोगों ने यूक्रेन के समर्थन में रैलियां निकाली हैं. कई जानी-मानी हस्तियों ने युद्ध रोकने की अपील की है. रूस में भी कुछ लोगों ने युद्ध के विरोध में प्रदर्शन किया है. शीर्ष रूसी टेनिस खिलाड़ी मेदवेदेव और रुबलेव ने कैमरे पर युद्ध रोकने का संदेश जारी किया है. पोलैंड और रोमानिया जैसे देश यूक्रेनी नागरिकों को शरण दे रहे हैं.

पढ़ें: Russia Ukarine War: यूक्रेन से नागरिकों को निकालने में भारत सबसे आगे, जानें अन्य देशों का हाल

(हमसे जुड़ने के लिए हमारे फेसबुक पेज पर आएं और डीएनए हिंदी को ट्विटर पर फॉलो करें.

Advertisement

Live tv

Advertisement

पसंदीदा वीडियो

Advertisement